Ayodhya Verdict: प्रदेशभर में सोमवार को सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा इंटरनेट

0
78

जयपुर. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला (Ayodhya Verdict) आने से पहले एहतियात के तौर पर प्रदेश में शनिवार को सुबह बंद किए गए इंटरनेट (Internet) की अवधि को रविवार को बढ़ा (Duration extended) दिया गया है. अब प्रदेशभर में सोमवार को सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवाए बंद (Internet services closed) रहेंगी. वहीं जयपुर (Jaipur) समेत कई जिलों में धारा-144 लागू है. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस-प्रशासन (Police administration) पूरी तरह अलर्ट मोड (Alert mode) पर है.

सभी जिलों के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों से कड़ी निगरानी 
प्रदेश के सभी 33 जिलों के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों से कड़ी निगरानी रखी जा रही है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाब्ता तैनात है. कानून-व्यवस्था को पूरी तरह से चाक चौबंद किया हुआ है. जिलों में पुलिस लाइन में जवानों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है. आला अधिकारी प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी पुलिस-प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए है.

भड़काऊ पोस्ट डालने वाले 2 युवकों को दबोचा

शनिवार को फैसला आने के बाद चूरू और झालावाड़ में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले दो लोगों पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में चूरू की राजलदेसर पुलिस ने कस्बे के वार्ड नंबर-4 निवासी मनोज कुमार सेन गिरफ्तार किया है. उसने फेसबुक पर विवादित पोस्ट डाली थी. वहीं झालावाड़ के अकलेरा कस्बे में भी फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया गया था.

पुलिस-प्रशासन ने कई जगह किया था फ्लैग मार्च
फैसले के मद्देनजर शनिवार को स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिए गए थे. पुलिस-प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह न फैलाने और अफवाहों पर यकीन न करने की अपील की है. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस-प्रशासन ने शनिवार को कई जिलों में फ्लैग मार्च भी किया.