केन्द्र सरकार के खिलाफ राजस्थान में आज कांग्रेस का हल्ला बोल

0
69

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर धरना (Congress Protest) देंगे. पायलट ने कहा है कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों (Centre Economic Policies) के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता 21 तारीख को राज्यभर में हर जिला मुख्यालय पर धरना देंगे और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे. वहीं, 28 तारीख को जयपुर शहर में राज्य स्तरीय आंदोलन किया जाएगा. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने पर पायलट ने कहा कि उनकी सुरक्षा में जो कटौती की गयी है, वह हीन भावना से की गयी है और जनता सब देख रही है.

आर्थिक मंदी पर केंद्र को घेरेगी कांग्रेस
केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस इस आंदोलन में आर्थिक मंदी का मुद्दा भी उठाएगी. जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन में सभी प्रभारी मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को जिलों में जाने के निर्देश दिए गए हैं. पीसीसी की ओर सोमवार को इस प्रदर्शन की तैयारियों में जुटने के निर्देश जारी करने के साथ ही 28 को राजधानी जयपुर में कांग्रेस के राज्यव्यापी प्रदर्शन की बात कही गई थी.

निकाय चुनाव में जीत पर जाहिर की खुशी

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने नगर निकाय चुनाव के परिणामों पर खुशी जताते हुए इसे जनता का कांग्रेस की सरकार व संगठन को आशीर्वाद बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन परिणामों ने भाजपा के इस भ्रम को तोड़ दिया है कि शहरी क्षेत्र के मतदाताओं में उसकी पकड़ ज्यादा अच्छी है. उल्लेखनीय है कि राज्य के 49 नगर निकायों में 2100 से अधिक पार्षदों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने 965 वार्ड में जीत दर्ज की और कई प्रमुख जगहों पर उसका बोर्ड बनना तय है.