हनुमान बेनीवाल और राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की लड़ाई अब सड़कों पर 

0
132

जयपुर. नागौर से सांसद (Nagaur MP) हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) की लड़ाई अब सड़कों पर आ गई है. हनुमान बेनीवाल अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान मंगलवार को बाड़मेर (Barmer) आए थे. इस दौरान हनुमान बेनीवाल ने गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर बयान दिया था. इससे हरीश चौधरी समर्थकों में जबरदस्त आक्रोश था. मंगलवार देर रात जब बाड़मेर से बायतु में जागरण के लिए निकले तो अज्ञात लोगों ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और हनुमान बेनीवाल की गाड़ी पर पथराव कर दिया. इसके बाद वहां भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा.

हनुमान बेनीवाल का ऐलान- हरीश चौधरी की हर सभा में विरोध
हनुमान बेनीवाल ने सीधे तौर पर हरीश चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्‍होंने ही मुझ पर हमला करवाया है. अब उन्‍होंने मुझसे पंगा ले लिया है. आज से आरएलपी ऐलान करती है कि हरीश चौधरी के हर कार्यक्रम में विरोध किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि हरीश चौधरी को राजस्व मंत्री के पद से हटाने तक यह विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा. बेनीवाल ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि हरीश चौधरी ने उनपर हमला करवा कर अच्छा नहीं किया.

‘हरीश चौधरी ने की गलत शुरुआत’

दूसरी तरफ, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी सीधे तौर पर हरीश चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके समर्थकों ने उनपर और हनुमान बेनीवाल पर पथराव किया. यह बायतु की परंपरा नहीं है, लेकिन इस तरीके की घिनौनी हरकत कर हरीश चौधरी ने बहुत गलत शुरुआत की है. शायद हरीश चौधरी यह भूल चुके हैं कि मेरा इतिहास कैसा रहा है. जागरण के भाषण में हरीश चौधरी के खिलाफ हनुमान बेनीवाल और कैलाश चौधरी ने जबरदस्त हमला बोला. साथ ही अशोक गहलोत पर भी जमकर हमला किया.

बायतु में आरएसी तैनात, बेनीवाल नागौर रवाना
हनुमान बेनीलाल ने कहा, ‘ये हरीश…अशोक गहलोत के जूते चप्पल उठाता है. चाहे खून की नदियां बह जाएं, लेकिन सीएम गहलोत को हरीश चौधरी को बर्खास्त करना होगा.’ गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान बाड़मेर आए थे. उसके बाद एक बयान पर हरीश चौधरी के समर्थकों में जबरदस्त तरीके से गुस्सा था. हालात को देखते हुए बायतु में आरएसी तैनात कर दी गई है. वहीं, हनुमान बेनीवाल देर रात नागौर के लिए रवाना हो गए.