12 सितंबर से चलेंगी, देखें पूरा शिड्यूल, 4 नई पैसेंजर ट्रेनों की घोषणा

0
42
अनलॉक-4 में हटी बंदिशों के बाद अब उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार और नई पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है.

जयपुर. कोरोना संक्रमण का के कारण लॉकडाउन के दौरान लगाई गई बंदिशें लगातार हटने के बाद अब उत्तर पश्चिम रेलवे ने फिर से नई पैसेंजर ट्रेनों की घोषणा की है. दो दिन पहले ही NWR ने 6 पैसेंजर रेल चलाने की घोषणा की थी और अब 4 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें और 12 सितंबर से चलाई जाएंगी. इन सभी ट्रेनों की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू होगी और ये NWR के सभी रेलवे मंडल से चलेगी.

 

ये ट्रेनें शुरू होंगी 12 सितंबर से

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि ट्रेन संख्या 02281 जबलपुर-अजमेर 12 सितंबर से शुरू होगी. यह जबलपुर से रात 9 बजे अजमेर के लिए रवाना होगी. ट्रेन नंबर 02403 प्रयागराज-जयपुर भी 12 सितंबर से चलाई जायेगी. यह प्रयागराज से रात 11 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी. इस बैच की तीसरी ट्रेन डिब्रूगढ़-लालगढ़ है. यह ट्रेन नंबर 05909 आगामी 12 सितंबर से डिब्रूगढ़ से सुबह 9.55 पर लालगढ़ के लिए रवाना होगी. चौथी ट्रेन यशवंतपुर-बीकानेर है. ट्रेन नंबर 06587 सप्ताह में दो बार यशवंतपुर और बीकानेर के बीच पहले के समय के अनुसार ही चलेगी.

 

यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा

उत्तर पश्चिम रेलवे में आने वाले समय में ट्रेनों की संख्या में और इजाफा भी हो सकता है. वर्तमान की रेल यात्रा पहले से बिल्कुल अलग है. रेलयात्रियों को कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करना होगा और बिना मास्क लगाए यात्रा की अनुमति नहीं होगी. बच्चों और बुजुर्गों को यात्रा से बचने की सलाह दी रही है. साथ ही यात्रियों को सेनेटाइजर भी साथ लेकर चलना होगा. रेलवे ने यात्रा शुरू करने से पहले इन सभी रूट्स की ट्रेनों को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया है. उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में ट्रेनों के पहिये थमे हुये थे. अब धीरे-धीरे ट्रेनें पटरियों पर लौट रही है. लेकिन इनकी संख्या अभी बेहद कम है. यात्रियों को और ट्रेनें शुरू होने का इंतजार है.

READ More...  करौली: सपोटरा भाजपा मंडल की बैठक हुई आयोजित, आगामी चुनावों को लेकर की चर्चा