4 लुटेरे ने की करीब 2 करोड़ की लूट, पुलिस में मचा हड़कंप

0
90

जिले के कानोड़ थाना इलाके में करोड़ों की लूट (Loot) की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां बेखौफ लुटेरों ने कानोड़ कस्बे के नगर सेठ के घर में घुसकर उसे बंधक (Hostage) बना लिया और करीब 2 करोड़ रुपयों की लूट को अंजाम दे डाला. लुटेरे वहां से लाखों की नगदी समेत बड़ी मात्रा में सोना और चांदी लूटकर ले गये हैं. वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप (Stir) मचा हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस साक्ष्य उठाने में जुटी है. लुटेरों की तलाश के लिये इलाके में सर्च अभियान चलाया गया है.

पुलिस के अनुसार वारदात सोमवार आधी रात को कानोड़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पास हुई है. यहां 4 लुटेरे रात करीब 2 बजे बाद कानोड़ के नगर सेठ सोहन कोठारी के घर में घुसे. उस समय सोहन कोठारी घर में अकेले ही बताये जा रहे हैं. लुटेरों के आगे सोहन कोठारी बेबस हो गये और कुछ भी नहीं कर पाये. लुटेरों ने पहले नगर सेठ सोहन कोठारी को रस्सी से बांध दिया और फिर तसल्ली से घर में लूट की वारदात को अंजाम दिया.

15 लाख रुपए की नगदी, 1 किलो सोना और करीब 40 किलो चांदी लूटी
प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि लुटेरों ने घर में रखी सभी चीजों को खंगाला. एक-एक अलमारी को खोलकर देखा. लुटेरों को जो कुछ मिला उसे वे समेटते गये. लुटेरे करीब 15 लाख रुपए की नगदी, 1 किलो सोना और करीब 40 किलो चांदी लूट कर लुटेरे फरार हो गए. उसके बाद नगर सेठ ने अपने आप को किसी तरह से बंधन मुक्त किया और पुलिस थाने पर लूट की सूचना दी. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौका मुआयना कर लिया है. वह लुटेरों की तलाश में जुटी हुई है. लूट की वारदात की सूचना कस्बे में आग की तरह फैल गई. पीड़ित नगर सेठ के घर पर ग्रामीणों का जमावड़ा लगा हुआ है.

READ More...  क्यों प्रैक्टिकल और फायदेमंद नहीं है भारत के लिए 'बॉयकॉट चाइना'?