22 विधायक नहीं हैं जयपुर होटल में, क्या बचेगी गहलोत सरकार?

0
52

राजस्थान में अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट गुट की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. तमाम दावों के बावजूद अभी भी करीब दो दर्जन विधायक जयपुर में नहीं हैं.

  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज
  • 22 विधायक जयपुर होटल में नहीं
राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के भीतर ही सत्ता को लेकर संघर्ष चल रहा है. सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अपनी ताकत दिखाई, जिसके बाद सभी विधायकों को होटल ले जाया गया. लेकिन अभी भी सरकार पर से संकट टला नहीं है, क्योंकि करीब 22 विधायक होटल में नहीं हैं. कल हुई बैठक के बाद आज एक और बार कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है.

जो विधायक जयपुर के होटल में नहीं हैं, उनके नाम ये हैं…

1. सचिन

2. रमेश मीणा

3. इंद्राज गुर्जर

4. गजराज खटाना

5. राकेश पारीक

6. मुरारी मीणा

7. पी.अर.मीणा

8. सुरेश मोदी

9. भंवर लाल शर्मा

10. वेदप्रकाश सोलंकी

11. मुकेश भाकर

12. रामनिवास गावड़िया

13. हरीश मीणा

14. बृजेन्द्र ओला

15. हेमाराम चौधरी

16. विश्वेन्द्र सिंह

17. अमर सिंह

18. दीपेंद्र सिंह

19. गजेंद्र शक्तावत

ये कांग्रेस के विधायक हैं, जबकि तीन अन्य जो हैं वो निर्दलीय हैं. जिनमें सुरेश टांक, ओम प्रकाश और खुशवीर सिंह जोजावर शामिल हैं. यानी कुल मिलाकर 22 विधायक ऐसे हैं, जो कांग्रेस के साथ नहीं हैं.

बता दें कि सोमवार को विधायक दल की बैठक में 100 से अधिक विधायक अशोक गहलोत के साथ मौजूद थे. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि गहलोत सरकार पर जो संकट था वो हट गया है.

लेकिन शाम होते-होते सचिन पायलट का भी एक वीडियो सामने आया, जिसमें करीब 15-20 विधायक उनके साथ बैठे दिखाई दिए. साथ ही कई विधायक और मंत्री लगातार सचिन पायलट के समर्थन में ट्वीट भी कर रहे हैं.

ऐसे में अभी पूरी तरह से गहलोत सरकार से संकट हटा नहीं है. ऐसे में अब हर किसी की नजर मंगलवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक पर है.

READ More...  आगामी चुनाव को लेकर आयोग में सुझावों पर हुई चर्चा, अशोक लवासा ने निर्वाचन आयुक्त पद से इस्तीफा दिया