किसान आंदोलन के कारण 4 और त्यौहार स्पेशल ट्रेनें की रद्द, 1 को डाइवर्ट किया

0
14

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के कारण ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला लगातार जारी है. उत्तर पश्चिम रेलवे ने मंगलवार और बुधवार को चलने वाली त्यौहार स्पेशल 4 और ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं 2 ट्रेनों को आंशिक रद्द किया गया है तो एक का मार्ग बदला गया है. पंजाब में किसानों के और राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण ट्रेन सेवायें गड़बड़ाई हुई है. इसका खामियाजा आम यात्री को उठाना पड़ रहा है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल के अनुसार किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार ट्रेनों को 10 और 11 नवंबर को रद्द कर दिया है. आंदोलन के कारण रेलवे और यात्रियों को बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. त्यौहारी सीजन होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानियां हो रही हैं. जब तक ये आंदोलन जारी रहेंगे तब तक ट्रेनें प्रभावित होती रहेंगी. इससे पहले भी आंदोलन के कारण ट्रेनों को रद्द और डाइवर्ट किया जा चुका है.

इन ट्रेनों को किया गया है रद्द

1. 02422- जम्मूतवी-अजमेर प्रतिदिन – 10 नंवबर को

2. 02421- अजमेर-जम्मूतवी प्रतिदिन – 11 नवंबर को

3. 04888- बाड़मेर-ऋषिकेश प्रतिदिन – 10 नवंबर को

4. 04887- ऋषिकेश-बाड़मेर प्रतिदिन – 11 नवंबर को

मार्ग परिवर्तित रेलसेवायें

1. गाड़ी संख्या 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन 10 नवंबर को लालगढ़ से चलेगी. यह रेल सेवा परिवर्तित मार्ग वाया हनुमानगढ़-सादुलपुर- हिसार-भिवानी और रोहतक होकर चलेगी.

इन ट्रेनों को आंशिक रद्द किया गया है

1. गाड़ी संख्या 09717 जयपुर-दौलतपुर चौक स्पेशल ट्रेन 10 नवंबर को जयपुर से प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन अम्बाला कैंट स्टेशन तक संचालित होगी. यह रेल सेवा अम्बाला कैंट-दौलतपुर चौक स्टेशन के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

READ More...  अक्षय कुमार के धाकड़ किन्नर अवतार के अलावा आपकी झोली में कुछ नहीं देगी ये 'लक्ष्‍मी'

2. गाड़ी संख्या 09718 दौलतपुर चौक-जयपुर स्पेशल ट्रेन 11 नवंबर को दौलतपुर चौक के स्थान पर अम्बाला कैंट स्टेशन से प्रस्थान करेगी. यह रेलसेवा दौलतपुर चौक-अम्बाला कैंट स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.