नमक घोटाले के रकम से दुबई में खरीदा था 8 करोड़ का फ्लैट, भंवरी देवी हत्याकांड में भी आया था नाम

0
42

यूपी एसटीएफ ने नमक सप्लाई के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले 50 हज़ार के इनामी सुनील गुर्ज़र उर्फ मोंटी को रविवार को जेल भेज दिया. यूपी पुलिस ने मोंटी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करवाया था. जिसके बाद दुबई जाने की फ़िराक में जयपुर एयरपोर्ट पर एसटीएफ ने सुनील गुर्ज़र उर्फ मोंटी को गिरफ्तार कर लिया. उसने धोखाधड़ी की रकम से दुबई में आठ करोड़ का फ्लैट खरीदा था.

क्या है मामला?

2019 में गुजरात के कारोबारी नीलम भाई पटेल, संदीप भाई पटेल को यूपी में नमक का टेंडर दिलाने के नाम पर मोंटी गुर्ज़र ने ठगी की थी. जिसकी एफआईआर हजरतगंज थाने में दर्ज हुई थी. मोंटी पर 50 हज़ार का इनाम घोषित हुआ तो एसटीएफ भी उसकी गिरफ्तारी में लग गई. जिसके बाद शनिवार रात को जयपुर एयरपोर्ट से दुबई भागते वक्त एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार किया.

इसके बाद एसटीएफ से पूछताछ में मोंटी गुर्ज़र ने बताया कि वो पुडुचेरी के पूर्व उपराज्यपाल गोविंद सिंह गुर्ज़र का दत्तक पुत्र है और उसके पिता रामनारायण गुर्ज़र अजमेर के नसीराबाद से विधायक रह चुके हैं. पूछताछ के बाद एसटीएफ ने जानकारी दी कि राजस्थान के भंवरीदेवी अपहरण, हत्या,सीडी कांड में भी मोंटी का नाम सामने आया था, नमक सप्लाई के नाम पर यूपी के सचिवालय में बैठकर गुजरात के कारोबारियों से फर्ज़ी एमओयू भी मोंटी ने साईन करवाया था.

 

पुडुचेरी के पूर्व उपराज्यपाल का दत्तक पुत्र है मोंटी

READ More...  फिर पहुंचा हाई कोर्ट BSP MLAs के कांग्रेस में विलय का मामला, आज होगी सुनवाई