दिल्ली की तर्ज पर अब UP में अपनी पैठ बनाने में जुटी AAP, पंचायत चुनाव से पहले होगा बड़ा आंदोलन

0
97

उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने के लिये आम आदमी पार्टी इन दिनों युद्धस्तर पर प्रयास करती नजर आ रही है. एक ओर आम आदमी पार्टी यूपी के सभी जिलों में स्थानीय लोगों को पार्टी से जोड़कर UP के गांव-गांव में अपने संगठन को खड़ा करने की तैयारी कर रही है तो वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी नें 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आगामी पंचायत चुनाव लड़कर यूपी की सियासत में कदम रखने का भी ऐलान कर दिया है. साथ ही अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिये पंचायत चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी अब दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी जनता से जुड़े मुद्दो को लेकर एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने जा रही है.

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी अपने शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर आगामी 24 और 25 नवंबर को राजधानी लखनऊ में एक अहम बैठक करने जा रही है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर 24 नवंबर को होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आम आदमी पार्टी एक ओर जहाँ अब तक यूपी में संगठन विस्तार के लिये किये गये कार्यो की समीक्षा करेगी. वहीं दूसरी ओर 25 नवंबर को सुबह 11 बजे से जिला अध्यक्षो और जिला प्रभारियों के साथ बैठक कर आने वाले दिनों में योगी सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में एक बडे आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जायेगी.

इन मुद्दों पर बनेगी आंदोलन की रणनीति

शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा से जुड़े आम आदमी पार्टी के दिल्ली मॉडल का यूपी के गांव-गांव में प्रचार कर अपने पक्ष में माहौल बनाने की रणनीति बनाई जायेगी. साथ ही इसको लेकर ही आंदोलन भी होंगे. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह कहते है कि ‘उनकी पार्टी सभी धर्मों, सभी जातियों को साथ लेकर चलती है. जिसके चलते अब UP में भी बडे स्तर पर आम लोग AAP से जुड़ना चाहते हैं. AAP ने दिल्ली की तर्ज पर यूपी में बदलाव लाने का निर्णय लिया है. जिसकी शुरुआत पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से कर रही है.

READ More...  जयपुर, जोधपुर और कोटा में 4 दिन बंद रहेंगे शराब ठेके