अधीर रंजन बोले- विस्तार से जांच करे NIA, मुर्शिदाबाद से पकड़े गए 6 अलकायदा के संदिग्ध आतंकी

0
28

लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद की बहरामपुर सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने जिले से अलकायदा के 6 संदिग्धों के पकड़े जाने पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा है राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को इस मामले में विस्तार से जांच करनी चाहिए. आपको बता दें कि एनआईए ने अलकायदा के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा करने का दावा किया है.

इस पूरी कार्रवाई में केरल ने एर्नाकुलम से 3 जबकि बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जांच में पाया गया है कि इन आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा से जुड़े कई प्रतिष्ठान थे. गिरफ्तार किए गए ज्यादातर आरोपियों की उम्र 20 साल के आसपास है और सभी मजदूरी का काम करते हैं. जांच एजेंसी को मिले खुफिया इनपुट के आधार पर इन सभी पर काफी दिनों से निगाह रखी जा रही थी.

मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी 9 लोग अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से जुड़े थे. इनके पास से कई डिजिटल उपकरण, धारदार हथियार सहित बड़ी मात्रा में अन्य चीजें बरामद हुई हैं.  शुरुआती जांच में पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित अलकायदा के आतंकियों ने इन्हें कट्टरपंथी बनाया. पाकिस्तान में बैठे आतंकियों ने इन्हें दिल्ली सहित कई महत्वपूर्ण स्थानों पर अटैक करने के लिए उकसाया था.

एनआईए के मुताबिक, हमले के मकसद से मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन जुटाने में लिप्त था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे.

READ More...  CAA: राहुल पर बरसे अमित शाह- कानून नहीं पढ़ा तो इटली में ट्रांसलेट कर भेज सकता हूं