अजमेर: किशनगढ़ क्षेत्र में आज फिर कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, शादी के बाद गए थे चाइना घूमने

0
448

अजमेर: चीन से अब भारत में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है और राजस्थान के अजमेर में भी इस वायरस की दहशत अब लोगो में दिखने लगी है. इसी दहशत के बिच अजमेर के किशनगढ़ क्षेत्र में आज फिर दो संदिग्ध मिले जिन्हे अजमेर के जेएलएन अस्पताल के संक्रामक वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. जिला चिकत्सा अधिकारी डॉक्टर के के सोनी ने जानकरी देते हुए बताया की अजमेर किशनगढ़ में आज दो और कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले है.

शादी के बाद चाइना घूमने गए थे: 
किशनगढ़ निवासी रोहित टांक और अंकिता टांक की हाल ही में 8 दिसम्बर 2019 को शादी हुई थी और वह दोनों शादी के बाद 25 जनवरी 2020 को चाइना घूमने चले गए और 27 को इंडिया वापिस आये और 28 को अजमेर पहुंच गए. दोनों को आज अचानक खासी और सर्दी हुई जो की कोरोना वायरस के लक्षण भी है तो उन्होंने डॉक्टरों से सम्पर्क किया. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन दोनों  को अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती क्दिकर दीया गया है. के के सोनी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया की दो दिन में मिले तीन संदिग्धों के परिवार के लोगो पर हमने निगरानी रखी हुई है और इन सभी को घर से बाहर न निकलने के लिए भी सख्त निर्देश दे दिए गए.

पॉजिटिव पाए जाने पर किया जाएगा अलवर शिफ्ट:
वही तीनों संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल जयपुर और जयपुर से पूना भेज दिया गया है. अगर यह पॉजिटिव पाए जाते है तो इन्हे अलवर शिफ्ट कर दिया जायेगा. वही आइसोलेशन वार्ड में भी 8 बेड का एक अलग से वार्ड बनाया गया है जहां इन संदिग्ध लोगों को भर्ती किया गया है और डॉक्टरों की टीम इन सभी का ध्यान रख रही है.

READ More...  राजस्थान: 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स देंगे यूजी-पीजी फाइनल इयर की परीक्षा