अलवर में तेंदुए ने 35 पालतू जानवरों का किया शिकार, गांव में दहशत का माहौल

0
213

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के बानसूर क्षेत्र के ज्ञानपुरा गांव के खरखड़ा खुर्द में तेंदुए  का आतंक पसरा है. बीती रात इस तेंदुए ने घरों में बंधे पालतू पशुओं पर हमला कर करीब 35 भेड़ों को मार गिराया है. सूचना पाकर वन विभाग  के कर्मचारी, बानसूर नायब तहसीलदार अनिल कुमार, बानसूर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया. ग्रामीणों ने बताया कि देर रात जंगली जानवरों के झुंड ने घरों में बंधे भेड़ और बकरियों पर हमला कर दिया. इस हमले में 27 भेड़ें मृत पाई गई और शेष के अवशेष मिले. तेंदुए के हमले के बाद से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है.

ग्रामीणों ने गांव के चारों ओर तारबंदी करवाने की मांग की

ग्रामीणों ने वन विभाग और बानसूर प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है. वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी आसपास पग मार्ग ढूंढने में लगे हुए हैं. वन विभाग को अभी तक तेंदुए के पग मार्ग नहीं मिले हैं. गांववालों को दोबारा जंगली जानवर के हमले का डर सता रहा है. जंगली जानवरों से बचने के लिए ग्रामीण गांव के चारों ओर तारबंदी करवाने की मांग कर रहे हैं.

किसानों को दिया जाएगा मुआवजा

गांव में रहने वाले रतन लाल जांगिड़ ने बताया कि बीती रात 12 बजे के बाद जंगली जानवरों के एक झुंड ने घरों में बंधी भेड़ और बकरियों पर हमला कर दिया. घरों में बंधी 27 भेड़ें मृत मिली और शेष के अवशेष मिले. वहीं नायब तहसीलदार अनिल कुमार ने कहा कि विभाग द्वारा उचित मुआवजे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने पीड़ित किसानों को जल्द मुआवजा दिलवाने का भरोसा दिया.

READ More...  DPK NEWS | देखिये राजस्थान व देश विदेश की तमाम बड़ी खबरे | 05.11.2019