अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए एक करोड़ लोग सड़कों पर होंगे

0
316
  • ट्रंप के बयान पर मनोज झा का ट्वीट
  • ‘क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या?’
  • 24 फरवरी को भारत आएंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद को सजाया जा रहा है. भारत आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति कई दावे कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनके स्वागत में सड़कों पर एक करोड़ लोग खड़े होंगे. अब डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने तंज कसा है. मनोज झा ने ट्विटर पर लिखा, क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या?

दरअसल, शुक्रवार सुबह ही डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान सामने आया जिसने सोशल मीडिया पर एक बहस छेड़ दी. इसी बयान पर मनोज झा ने चुटकी लेने वाले प्रतिक्रिया दी, उन्होंने लिखा, ‘क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या? 7 मिलियन ही नहीं बन पा रहा था और अब आप अफसाने को 10 मिलियन पर ले गए’.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत पहुंचेंगे. अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद डोनाल्ड ट्रंप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 22 किमी. लंबा रोड शो करेंगे. ये रोड शो एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और फिर मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा.

क्या है डोनाल्ड ट्रंप का दावा?

अमेरिका के कोलराडो में एक रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर बात कही. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘..मैंने सुना है कि अहमदाबाद में एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 10 मिलियन (एक करोड़) लोग स्वागत करेंगे. ये संख्या 6 से 10 मिलियन तक हो सकती है.’

READ More...  मजबूत अर्थव्यवस्था से ही होगी देश की तरक्की - मुख्यमंत्री

डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी भीड़ को लेकर अलग-अलग दावे कर चुके हैं. एक सभा में उन्होंने 5 मिलियन (50 लाख) की बात कही थी, तो वहीं एक जगह वो सात मिलियन (70 लाख) लोगों की बात कर रहे थे.

बता दें कि इस रोड शो के बाद डोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शामिल होंगे. जहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होने हैं, साथ ही यहां पर सवा लाख लोग मौजूद रहेंगे.