47 साल से है साथ अमिताभ के, अभिनेता के चेहरे की चमक के पीछे है इस शख्स का हुनर,

0
131

अमिताभ बच्चन अपने साथ काम करने वाले लोगों पर काफी भरोसा करते हैं. शायद यही कारण है कि चार दशक बीत जाने के बाद भी उनका मेकअप मैन आज भी उनके साथ है. हाल ही में अमिताभ ने मेकअप मैन दीपक के लिए सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट किया है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों के चलते तो चर्चा में रहते ही हैं. वे फैंस और अपने साथ काम करने वाले लोगों के संग भी अच्छे संबंध बनाकर रखते हैं. ये अमिताभ बच्चन के स्टारडम का जलवा ही है कि हर हफ्ते उनके घर के बाहर हजारों की संख्या में हुजूम उनसे मिलने पहुंचता है.

अमिताभ इसके अलावा अपने साथ काम करने वाले लोगों पर भी काफी भरोसा करते हैं शायद यही कारण है कि चार दशक बीत जाने के बाद भी उनका मेकअप मैन आज भी उनके साथ है. अमिताभ ने अक्सर ये बात दोहराई है कि पर्दे के सामने दिखने वाले उनके लुक्स दरअसल पर्दे के पीछे मौजूद उनके मेकअप मैन दीपक सावंत का कमाल है. हाल ही में अमिताभ ने दीपक के लिए सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट किया है. इस पोस्ट में अमिताभ के साथ दीपक और उनके परिवार को देखा जा सकता है.

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘दीपक, 47 सालों से मेरा मेकअप मैन. अपनी कमाई से उन्होंने मराठी और भोजपुरी फिल्में बनाईं. अपनी पत्नी के लिए एक छोटा रूम पार्लर शुरू किया. आज इस पार्लर को 40 साल हो चुके हैं. तीन स्टोरी बिल्डिंग में 40 से ज्यादा कर्मचारी हैं लेकिन मेरे मेकअप वर्क से उन्होंने कभी छुट्टी नहीं ली है.’

बता दें कि बिग बी और दीपक ने वर्ष 1973 में पहली बार साथ काम करना शुरू किया. दीपक ने अमिताभ के मेकअप व हेयर स्पेशलिस्ट के तौर पर अपनी सेवाएं देनी शुरू की थी. रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिनों के लिए अमिताभ ने फिल्मों से ब्रेक लिया था तो उस वक्त भी दीपक का अमिताभ ख्याल रखते थे. दोनों के बीच बॉन्डिंग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दीपक द्वारा निर्मित एक फिल्म में अमिताभ ने बीमार होने के बावजूद काम किया था और उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई मेहनताना भी नहीं लिया था.

READ More...  शराब की दुकानें बंद करने की याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा-होम डिलीवरी की व्यवस्था की सोचे सरकार

क्या है अमिताभ का अपकमिंग प्रोजेक्ट?

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ जल्द ही फिल्म झुंड में नजर आएंगे. फिल्म का पोस्टर और टीजर रिलीज हो गया है. इस फिल्म में अमिताभ एक फुटबॉल कोच की भूमिका में नजर आएंगे, जो गरीब बच्चों को प्रेरित कर एक फुटबॉल टीम की शुरुआत करते हैं. इस फिल्म की पूरी शूटिंग नागपुर में हुई है. पिछले दिनों अमिताभ ने फिल्म का एक पोस्टर रिलीज किया था. पोस्टर में वो एक बस्ती के सामने खड़े नजर आ रहे थे.

फिल्म का निर्देशन मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले कर रहे हैं. नागराज इससे पहले फिल्म सैराट के साथ जबरदस्त चर्चा हासिल कर चुके हैं. इस फिल्म के बाद ही करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस तले फिल्म धड़क का निर्माण हुआ था जिसके साथ जाहन्वी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत की थी. झुंड के अलावा अमिताभ बच्चन गुलाबो सिताबो और चेहरे में भी नजर आने वाले हैं. गुलाबो सिताबो में अमिताभ के साथ बॉलीवुड के हिट मशीन आयुष्मान खुराना भी नजर आएंगे. इसके अलावा वे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म ब्रहास्त्र में भी दिखाई देंगे.