भारत के एक और राज्य में कोरोना की दस्तक, अमृतसर में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

0
102

भारत के एक और राज्य में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है. पंजाब के अमृतसर में दो लोगों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. ये दोनों पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले हैं. दोनों युवक कुछ ही दिन पहले इटली से लौटे हैं. बता दें कि चीन के बाद इटली ही कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. इटली में सिर्फ शुक्रवार को ही कोरोनावायरस से 49 लोगों की मौत हुई थी.

पंजाब के अमृतसर में कोरोनावायरस के दो मरीज पाए गए हैं. इस तरह से दिल्ली, तेलंगाना के बाद भारत के एक और राज्य में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है. दिल्ली में हुए इस टेस्ट में दो युवक का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. अमृतसर के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट रमन शर्मा के मुताबिक ये दोनों लोग 3 तारीख को दिल्ली से फ्लाइट के जरिए यहां आए थे. इन्हें एयरपोर्ट से सीधे अमृतसर के एक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों युवक इटली से भारत पहुंचे थे.

इटली से दिल्ली आए थे पीड़ित

कोरोनावायरस से पीड़ित ये दोनों युवक होशियारपुर के रहने वाले हैं. अस्पताल ने कहा है कि दिल्ली की लैब में इनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. यहां से इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इनके सैंपल पुणे भेजे गए हैं. पुणे इनकी रिपोर्ट आज आ सकती है.

बता दें कि अबतक देश में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 31 थी, पंजाब में दो मामलों की पुष्टि के साथ ही देश में कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 33 हो गई है.

READ More...  जल्द से जल्द आ जाएगा कोरोना वायरस का टीका! कोशिश में जुटे साइंटिस्ट्स

चीन में शुक्रवार को 28 मरे

बता दें कि दुनिया में कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 1 लाख पार कर गई है. चीन से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के 97 देशों में फैल गया है. जॉन हॉपकिंस कोरोनावायरस ट्रैकर के मुताबिक कोरोना वायरस से अबतक 1 लाख 2 हजार 180 लोग पीड़ित हैं. इसमें से सिर्फ 80 हजार 651 लोग चीन में हैं.

चीन में शुक्रवार को इस बीमारी से 28 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3070 हो गई है. दुनिया भर में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3400 पार कर गई है.

इटली में 49 मौतें

चीन के बाद इटली कोरोनावायरस से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित देश है. इटली में 4636 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित पाए गए हैं. इनमें से 197 लोगों को मौत हो चुकी है. शुक्रवार को इटली में 49 लोगों की मौत कोरोनावायरस से हो गई है.

ईरान में भी कोरोना विनाशक बन गया है. यहां पर कोविड-19 के अब तक 4747 मरीज पाए गए हैं. ईरान में अबतक 124 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है