जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद

0
99

श्रीनगर : पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. ये घटना राजौरी के मंजाकोट इलाके की है. रात 10:45 बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में जवान शहीद हो गए. इसके अलावा एक स्थानीय शख्स भी पाक गोलाबारी में घायल हुआ है. बता दें कि नियंत्रण रेखा (LoC) पर पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी सेना की तरफ से भारी गोलाबारी की जा रही है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

देर रात हुए शहीद
सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘बुधवार की रात एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में हमारा एक सैनिक शहीद हो गया. ये फायरिंग देर रात तारकुंडी सेक्टर में हुई. बॉर्डर का ये इलाका राजौरी और पूंछ जिले में पड़ता है. भारतीय सैनिक भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रही है.’

नागरिक भी घायल

यहां के राजधानी गांव के रहने वाले आम नागरिक नयामुतुल्लाह भी गोलीबारी में घायल हो गए. वे 35 साल के हैं. राजौरी जिले के एसपी चंदन कोहली ने कहा कि उनकी मौत मोर्टार शेल लगने से हुई. अस्पताल में तुरंत उन्हें भर्ती कराया गया. फिलहाल वो खतरे से बाहर हैं.

पिछले हफ्ते भी एक जवान शहीद
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से पिछले दो दिनों से रुक-रुककर भारतीय पोस्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की जा रही है. भारतीय सेना भी लगातार जवाब दे रही है. ये दूसरा मौका है जब राजौरी में हाल दिनों में भारतीय सेना का जवान शहीद हुआ है. इससे पहले 5 जून को दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक भारतीय जवान को गोली लग गई थी. उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

READ More...  विधानसभा: BJP ने बनाई रणनीति, कल से शुरू होगा सत्र, MLAs के लिए जारी किया व्हिप

बड़े आतंकी हो रहे हैं ढेर
पाकिस्तानी सेना की बौखलाहट के पीछे बड़ी संख्या में आतंकियों की मौत माना जा रहा है. बता दें कि कश्मीर में इन दिनों ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है. एक आंकड़ें के मुताबिक इस साल अब तक आतंकियों के खिलाफ करीब 36 ऑपरेशन किए गए हैं. इस दौरान 90 से ज्यादा आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है.

चार दिन में 3 एनकाउंटर
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए थे. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है. पिछले महीने पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिया था. इसे सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी कहा जा रहा है. इसके अलावा पुलवामा में ही आतंकियों के एक और प्लान को फेल किया गया.