आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान को झटका, यहां हुई बैन

0
218

आयुष्मान खुराना और जितेन्द्र कुमार की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान को लेकर जनता में काफी उत्साह बना हुआ है. आयुष्मान की ये फिल्म गे लव स्टोरी पर है, जिसमें उन्होंने होमोसेक्सुअल लड़के का किरदार निभाया है. ऐसे में फिल्म की रिलीज से ठीक पहले विदेशी मुल्कों में बैन कर दिया गया है.

फिल्म पर लगा बैन

शुभ मंगल ज्यादा सावधान की रिलीज पर दुबई और मिडिल ईस्ट के देशों में रोक लगा दी गई है. जानकारी के अनुसार फिल्म के विषय के चलते मेकर्स को ये झटका लगा है. मेकर्स ने फिल्म में आयुष्मान और जितेन्द्र के किसिंग सीन को एडिट करने का विकल्प भी रखा, लेकिन उन्हें साफ तौर पर कह दिया गया कि दिक्कत फिल्म के किसी दृश्य से नहीं बल्कि इसके विषय से है.

बता दें कि मध्य पूर्व एशिया के देशों में हिंदी फिल्मों के दर्शकों की भरमार है. वहां रिलीज होने वाली हिंदी फिल्मों को अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मिलता है लेकिन समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्में वहां अपने आप ही बैन हो जाती हैं. इसके चलते शुभ मंगल ज्यादा सावधान को किसी भी सूरत में वहां रिलीज नहीं किया जा सकता है.

आयुष्मान की शुभ मंगल ज्यादा सावधान हिंदी सिनेमा जगत की उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है, जिनमें समलैंगिक रिश्तों को लेकर समाज में पनप रही नकारात्मक सोच पर कटाक्ष किया गया है. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार के साथ गजराज राव, नीना गुप्ता, मानवी गागरू, पंखुड़ी अवस्थी, सुनीता राजवार, मनुऋषि चड्ढा और नीरज सिंह हैं. इस फिल्म को डायरेक्टर हितेश केवल्या ने बनाया है.

READ More...  पालघर में साधुओं की लिंचिंग का आरोपी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, 23 पुलिसकर्मियों समेत 43 लोग क्वारंटीन

विक्की कौशल ने किया सपोर्ट

21 फरवरी को आयुष्मान की शुभ मंगल सावधान और विक्की कौशल की फिल्म भूत: द हॉन्टेड शिप का क्लैश हुआ. ऐसे में आयुष्मान और विक्की ने एक दूसरे की फिल्मों का सपोर्ट करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखे हैं.