आज बेंगलुरू से दिल्ली पहुंचेंगे बागी विधायक, सिंधिया से मिलकर लौटेंगे भोपाल, अब भाजपा की सदस्यता लेंगे

0
205

भोपाल: बेंगलुरू में 12 दिन से रुके सिंधिया समर्थक विधायक शनिवार को चार्टर प्लेन से दिल्ली रवाना हो गए हैं। वह यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलेंगे और इसके बाद उनके आज ही भोपाल रवाना होने की संभावना है। जब विधायक सिंधिया से मिलेंगे, उस समय भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर और विनय सहस्त्रबुद्धे भी मौजूद रहेंगे। भोपाल लौटने के बाद वह विधायक दल की बैठक में भाग ले सकते हैं, यहां उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई जा सकती है। सभी विधायकों ने सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़ दी थी। इसके बाद मध्य प्रदेश में 15 महीने पुरानी कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी और शुक्रवार को कमलनाथ सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था।

उपचुनाव पर निर्भर है बागियों का भविष्य 
22 बागियों के इस्तीफे और दो विधायकों के निधन से खाली हुईं दो सीटों के साथ ही प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर अब छह माह के भीतर उपचुनाव होंगे। जिन 22 बागियों ने इस्तीफे दिए, उनमें से 18 ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। यानी अब इन 18 का भविष्य उपचुनाव पर टिक गया है। संभवत: मई-जून में चुनाव आयोग उप चुनाव करा सकता है। इनके नतीजे तय करेंगे कि नई सरकार बहुमत में रहेगी या अस्थिरता के बीच झूलेगी। 18 में से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल की हैं और इस क्षेत्र में सिंधिया का खासा प्रभाव है। उपचुनाव में सिंधिया के साथ ही यहां केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और शिवराज सिंह चौहान फैक्टर भी काम करेंगे। कांग्रेस सिंधिया के बिना ही इन सीटों पर उपचुनाव में उतरेगी।

इधर, कमलनाथ आज दिल्ली रवाना सोनिया गांधी से मिलेंगे 
कार्यवाहक मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को दिल्ली रवाना हो रहे हैं। वह यहां पर सोनिया गांधी से मिलेंगे और उन्हें मध्य प्रदेश के घटनाक्रम और सरकार के इस्तीफा देने की रिपोर्ट दे सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि कार्यवाहक सीएम कमलनाथ 25 मार्च तक दिल्ली में ही रहेंगे।

READ More...  जानिए कितनी होगी कीमत, फार्मा कंपनी Mylan ने लॉन्च की Covid-19 की दवा

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- सब हो जाएगा, जान है तो जहान है 
कोरोना के चलते 22 मार्च को होने वाले जनता कर्फ्यू को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यकर्ताओं को इस जंग के लिए तैयार रहने और जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए जुट जाने को कहा। जब उनसे पूछा गया कि विधायक दल की बैठक होनी है, इसके बाद शपथ ग्रहण होनी है। इस पर वीडी शर्मा ने कहा- बाकी सब हो जाएगा, अगर जान है तो जहान है।