मौसम विभाग; मंगलवार को राजस्थान के कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश

0
32

जयपुर: राजस्थान के अनेक इलाकों में सोमवार को बीते चौबीस घंटों के दौरान बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि, मंगलवार को भी अनेक इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. जबकि सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान गंगानगर में 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

विभाग के अनुसार, सोमवार को दिन का तापमान गंगानगर में 43.8 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, बीकानेर में यह 42.9 डिग्री, जैसलमेर में 42.3 डिग्री, जोधपुर में 41.2 डिग्री, बाड़मेर में 41.0 डिग्री, अजमेर में 40.4 डिग्री, चुरू में 39.5 डिग्री, जयपुर में 39.0 डिग्री, कोटा में 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में अनेक जगहों पर बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश कोटा के डीगोद में 54 मिलीमीटर दर्ज की गई. इसके अलावा अलवर, टोंक, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, बारां और झालावाड़ जिले में अनेक जगहों पर बारिश दर्ज की गई.

वहीं, मंगलवार को भी राज्य के अनेक हिस्सों में हल्की से लेकर भारी बारिश हो सकती है. इसके अनुसार पूर्वी राजस्थान के चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और झालावाड़ जिले में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, जयपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, चुरू, श्रीगंगानगर, बीकानेर और हनुमानगढ़ जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाएं चल सकती हैं.

READ More...  शिवसेना ने दिए एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के संकेत, कहा- महाराष्ट्र दिल्ली का गुलाम नहीं