बारां: 29 जनवरी को होनी है वोटिंग, पंचायत चुनावों के तीसरे चरण के लिए नामांकन आज

0
175

छबड़ा पंचायत समिति में 87 तथा किशनगंज पंचायत समिति में 137 मतदान केन्द्र सहित कुल 224 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं.

ऱाम मेहता, बारां: जिले में पंचायतीराज (Panchaytiraj Election) के सरपंच और पंच के तृतीय चरण के चुनावों के लिए आज नामांकन (Nomination) भरे जाएंगे. इसमें बारां जिले की किशनगंज में 39 और छबड़ा पंचायत समिति क्षेत्र की 27 ग्राम पंचायतों में नामांकन भरे जा रहे हैं. इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग से प्रशिक्षण लेकर मतदान दल पहुंच गए हैं.

दरअसल, बारां में तृतीय चरण में 29 जनवरी को होने वाले पंच, सरपंच के चुनावों को लेकर आज सरपंच और पंच के नामांकन भरे जा रहे हैं, जिसमें छबड़ा पंचायत समिति की 27 ग्राम पंचायतों और 267 वार्डों तथा किशनगंज की 39 ग्राम पंचायतों और 339 वार्डों सहित कुल 66 ग्राम पंचायतों और 606 वार्डों में 29 जनवरी को पंच और सरपंच पद के लिए मतदान होगा.

इसके लिए छबड़ा पंचायत समिति में 87 तथा किशनगंज पंचायत समिति में 137 मतदान केन्द्र सहित कुल 224 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं. तीसरे चरण में किशनगंज और छबड़ा पंचायत समितियों में होने वाले पंच और सरपंच के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया है.

बता दें कि जिले के शाहाबाद क्षेत्र में दो पंचायत में महिला सरपंच की अन्य उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद निर्विरोध निवार्चित सरपंच महिला हुई हैं. केलवाड़ा में दो बहुओं द्वारा अपने नामांकन वापस लेने के बाद सास रुकमणी राठौर निविरोध सरपंच के पद निर्वाचित हुईं थी तो बाल्दा ग्राम पंचायत में सीमा चौधरी भी निविरोध सरपंच निवार्चित हुई.

READ More...  जोधपुर: PM के ड्रीम प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी, इस तरह लोगों को लगाया जा रहा चूना