भीलवाड़ा और जयपुर में 6 नए लोग पॉजिटिव मिले, राजस्थान में अब तक 23 केस; कुल 658 सैंपल की हुई जांच

0
360

जयपुर: राजस्थान में शनिवार सुबह तक कोरोनावायरस 6 नए मामले सामने आए। जिसमें से 5 भीलवाड़ा और 1 जयपुर का बताया जा रहा है। भीलवाड़ा के पांचों मरीज अस्पताल का स्टाफ है। जो पहले से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आया था। जिसके बाद कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 23 पहुंच गया है। इससे पहले शुक्रवार को भी राजस्थान में कोरोना के 8 मामले सामने आए थे। जिसमें से 6 भीलवाड़ा और 2 जयपुर के थे।

वहीं राजस्थान में अब तक जांच के लिए कुल 658 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिसमें से 593 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 42 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

भीलवाड़ा में डॉक्टरों ने करीब 5 हजार मरीज देखे
भीलवाड़ा में संक्रमित पाए गए डॉक्टर-कंपाउंडर जिस अस्पताल में काम करते थे, वहां 5080 लोगों के पहुंचने की जानकारी मिली है। इन स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके बाद भीलवाड़ा जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। शहर में कुल 13 स्थानों पर 400 बेड के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। हालांकि, अब तक 10 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है।

सुबह 7-10 और शाम 5-7 बजे ही निकल सकेंगे लोग

भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने लोगों से घर में ही रहने को कहा है। प्रशासन ने लोगों से कहा है- दैनिक जरूरतों का सामान लेने के लिए सुबह 7-10 और शाम को 5-7 बजे के बीच ही घर से बाहर निकलें। जिले में सभी प्रकार के वाहनों के परिवहन पर भी रोक लगा दी गई है।

इटली के पर्यटक ने दम तोड़ा
देश में कोरोनावायरस के संक्रमित मिले पहले विदेशी पर्यटक की शुक्रवार को जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि इटली का पर्यटक रेगुलर स्मोकर था। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे दूसरी बीमारियों के इलाज के लिए फोर्टिस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था। अब मौत का कारण कोरोना से अलग मिला है। इससे पहले भारत में कोरोनावायरस से कर्नाटक के कलबुर्गी, दिल्ली, मुंबई और पंजाब के नवांशहर में मौतें हो चुकी हैं। सभी मृतक 60 साल से ज्यादा उम्र के थे।

READ More...  असम में आई बाढ़ के दर्द को बयां कर रही हैं ये तस्वीरें, चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी

जयपुर में स्विजरलैंड और यूएस से आए मरीज

जयपुर में स्विजरलैंड से लौटे एक व्यक्ति और यूएस से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। महिला वैशाली नगर की रहने वाली बताई जा रही है।