भीलवाड़ा: रोडवेज बस और जीप की भिड़ंत में 9 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर

0
141

भीलवाड़ा: कोटा राजमार्ग पर बीगोद के पास सोमवार देर रात दिल दहला देने वाला हादसा हो गया. यहां रोडवेज बस और जीप की भिड़ंत में जीप सवार नौ लोगों की मौत हो गई. बालिका समेत एक दर्जन लोग घायल हुए.

6 की हालत गंभीर होने पर पर इन्हें भीलवाड़ा रेफर किया गया है. मंगलवार सवेरे प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में सभी शवों का पोस्टमार्टम करवा कर सरकारी खर्च पर सभी के शव संधारा के लिए रवाना किए गए.

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा रोडवेज बस के ओवरटेक के प्रयास में हुआ. हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. सभी मृतक एक परिवार के थे, जो शादी समारोह में शिरकत के बाद जीप से मंदसौर के संधारा गांव लौट रहे थे.

पुलिस के अनुसार, जीप सवार मंदसौर जिले के संधारा निवासी त्रिलोक चंद शर्मा का परिवार था, जो भीलवाड़ा के आजदनगर में जगदीश त्रिवेदी के बेटों की शादी में मायरा लेकर भीलवाड़ा आया था. त्रिवेदी के दोनों बेटों की बारात मंदसौर के ही धनवाद जानी थी, ऐसे में उधर भी रिश्तेदारी होने के कारण त्रिलोक का परिवार पहले संधारा उसके बाद धनवाद जाने के लिए देर रात ही भीलवाड़ा से निकला था.

इसी दौरान बीगोद से दो किमी पहले यश पावनधाम के निकट कोटा से भीलवाड़ा आ रही रोडवेज से जीप टकरा गई. हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया. जीप में फंसे लोगों को निकाला गया. बीगोद अस्पताल में चिकित्सकों ने सात लोगों के मरने की पुष्टि की, जबकि भीलवाड़ा के एमजीएच लाते समय दो लोगों की रास्ते में मौत हो गई. एक बालिका समेत जीप और बस में सवार एक दर्जन लोग घायल हो गए. उनको बीगोद अस्पताल ले जाया गया. घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद भीलवाड़ा रेफर कर दिया.

READ More...  Corona Free होने की स्टेज पर आए भीलवाड़ा में फिर सामने आए 4 नए पॉजिटिव केस

देर रात जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट और एसपी हरेंद्र महावर ने भी मौके पर पहुंच घायलों की कुशलक्षेम पूछी और चिकित्सा व्यवस्था देखी. मंगलवार को सभी मृतकों का पीएम करवाया गया.

मामले के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्विट के जरिए संवेदना व्यक्त की है और पल-पल की खबर पर नजर बनाते हुए सरकारी खर्च पर मृतकों के शव को उनके गाव तक पहुंचने के निर्देश दिए. रोडवेज प्रशासन ने मृतकों को 10 हजार और घायलों को 5 हजार की आर्थिक सहायता भी दी, जिसके बाद भानपुरा, मंदसौर से आए तहसीलदार महेश कुमार शर्मा की मौजदगी में परिजनों को शव सुपर्द कर 5 एंबुलेंस की मदद से शवों को संधारा भेजा गया.