आखिर पता चल गया कौन है “बिनोद”

0
172

 बिनोद ने की टिवीटर मे अपनी फोटो शेर ,कहा – ” मे हु बिनोद “

इंडियन ई-कॉमर्स पेमेंट सिस्टम और फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी Paytm ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर Binod कर लिया है. समझा जा सकता है कि पेटीएम ने ये कदम Gabbbar नाम के एक ट्विटर अकाउंट द्वारा चैलेंज दिए जाने के बाद उठाया है. ये पेटीएम द्वारा ‘डन’ कमेंट के साथ इस ट्वीट को टॉप पर पिन किया गया है.

क्या है Binod?

बिनोद नाम का ये शब्द सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. ट्विटर पर #Binod भारत में टॉप ट्रेंड्स में से एक है. इस पर 50k से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं. इस शब्द की शुरुआत यूट्यूब चैनल Slayy Point द्वारा एक पोस्ट किए गए वीडियो से हुई. इस वीडियो में प्रजेंटर्स अभ्युदय और गौतमी ने सोचा कि वे इंडियन यूट्यूब चैनल्स के कमेंट सेक्शन को देखेंगे.

चैनल द्वारा ‘Why Indian Comments Section is Garbage (BINOD)’ नाम के टाइटल वाले बनाए गए इस वीडियो में उन्होंने कमेंट सेक्शन के अजीबो-गरीब कमेंट्स को पढ़ना शुरू किया. इसी में से एक कमेंट ‘Binod’ था, जिसे Binod Tharu नाम के यूजर ने पोस्ट किया था.

Slayy Point का वीडियो वायरल हो गया और कई इंडियन यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर्स ने नोटिस किया कि उनके कमेंट सेक्शन में कई जगह Binod लिखा गया है. अब इस पर नेटिजन्स फनी मीम्स पोस्ट कर रहे हैं. इसी का चैलेंज लेते हुए Paytm ने भी अपना नाम ट्विटर पर बदलकर Binod रख लिया.

READ More...  गहलोत सरकार को करनी होंगी जिला परिषद के चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक नियुक्तियां,