राजस्थान के कोटा-दक्षिण के अपने नवनिर्वाचित पार्षदों को मध्य प्रदेश लेकर पहुंची BJP

0
17

राजस्थान के नगर निगम कोटा-दक्षिण के 10 नवंबर को होने वाले महापौर के चुनाव से पहले अपने नवनिर्वाचित पार्षदों को एकजुट रखने लिए भाजपा मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले की प्रसिद्ध पर्यटन स्थली पचमढ़ी लेकर पहुंची है और उन्हें तीन होटलों में ठहराया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्षद पचमढ़ी में शनिवार को छह कारों एवं एक बस से पहुंचे.

राजस्थान पुलिस को संदेह है कि नगर निगम कोटा-दक्षिण के वार्ड नंबर 44 से जीते हुए निर्दलीय पार्षद लेखराज योगी को भी इन भाजपा पार्षदों के साथ पचमढ़ी लाया गया है. योगी के पिता पृथ्वीराज योगी ने दक्षिण कोटा के गुमानपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनका बेटा शनिवार से लापता है.

गुमानपुरा पुलिस थाने के क्षेत्र निरीक्षक मनोज सिकरवार ने कहा कि लेखराज की आखिरी मोबाइल लोकेशन के आधार पर मैंने लेखराज के पिता पृथ्वीराज के साथ सहायक पुलिस निरीक्षक दौलत राम को मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में भेजा था. लेखराज ने आखिरी बार अपने पिताजी से फोन पर कहा था कि वह सीहोर में हैं.

उन्होंने कहा कि हालांकि, मध्य प्रदेश की पुलिस ने उनका कोई सहयोग नहीं किया. इसकी बजाय उन्होंने उसे सीहोर में तीन से चार घंटे पर बैठाकर रखा.

सिकरवार ने कहा, ‘‘मैंने मध्य प्रदेश पुलिस को फोन किया और उन्हें छोड़ने को कहा.’’

उन्होंने कहा कि इसके बाद वे वहां से खाली हाथ वापस कोटा आ गए, क्योंकि अब लेखराज का मोबाइल पर फोन ‘स्विच ऑफ’ आ रहा है.

दरअसल, राजस्थान के कोटा नगर निगम-दक्षिण के पार्षद चुनाव के नतीजे तीन नवंबर को घोषित हुए थे. इसमें कुल 80 सीट हैं. इनमें से 36-36 सीटें भाजपा और कांग्रेस को मिली हैं, जबकि 8 पार्षद निर्दलीय हैं. अपना महापौर बनाने के लिए दोनों पार्टियों को 41 पार्षदों के वोट चाहिए.

READ More...  Rajasthan Board Exam: 300 केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी निगरानी, कड़े होंगे सुरक्षा प्रबंध

सूत्रों के अनुसार भाजपा अपने पार्षदों को 10 नवंबर को वापस कोटा ले जाएगी. इस दिन महापौर का चुनाव होना है.