मध्य प्रदेश: दो सीटों पर बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस से जीते दिग्विजय सिंह

0
63

मध्य प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है. मध्य प्रदेश में एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खाते में दो सीट गई हैं. बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव जीत चुके हैं.

मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की है. इनमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी राज्यसभा चुनाव में जीत मिली है. इसके अलावा बीजेपी की ओर से सुमेर सिंह सोलंकी को भी चुनाव में जीत मिली है.

वहीं कांग्रेस के खाते में मध्य प्रदेश से एक राज्यसभा सीट गई है. कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज की है. मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले गए. यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में थे. बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था.

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मध्य प्रदेश में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया था. दोनों ने ही इस चुनाव में जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया राज्यसभा उम्मीदवार थे. हालांकि इसमें सिर्फ दिग्विजय सिंह ही जीत हासिल कर सके.

राज्यसभा चुनाव के बाद अब मध्य प्रदेश में उपचुनाव होना है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों ने अपने-अपने विधायकों को कहा है कि राज्यसभा चुनाव के बाद पार्टी को मध्य प्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी तैयार रहना है और उन्हें राज्यसभा चुनाव के बाद उसकी तैयारियों में जुटना है.

READ More...  राजघाट पर बापू को राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि