बॉलीवुड सितारो को लगा एक ओर झटका अब नहीं रहे जगदीप जाफरी

0
29

साल 2020 बॉलीवुड के लिए काफी दुखद साबित हुआ. इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान के बाद अब बॉलीवुड के मशूहर एक्टर और कॉमेडियन जगदीप जाफरी  का बुधवार को निधन हो गया. जगदीप जाफरी ने 81 वर्ष की उम्र में आखिरी सांस ली. फिल्म शोले में ‘सूरमा भोपाली’ के किरदार से बॉलीवुड में छाने वाले जगदीप जाफरी कई बड़ी फिल्मों में नजर आए. अपने बेहतरीन और अलग अंदाज के लिए मशहूर जगदीप जाफरी का पूरा नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. एक्टर के निधन के बाद पूरा बॉलीवडु शोक में डूबा है. अजय देवगन से लेकर हंसल मेहता, जॉनी लीवर सहित कई कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए एक्टर को श्रद्धांजलि दी है.

बता दें जगदीप जाफरी ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बॉलीवुड में कदम रखा था और दशकों अपनी शानदार कॉमेडी से दर्शकों का मनोरंजन किया. फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ में जगदीप जाफरी ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया तो उनकी परफॉर्मेंस देख हर कोई हैरान रह गया. इस फिल्म के लिए जगदीप जाफरी की खूब तारीफ हुई. फिल्म में जगदीप जाफरी की परफॉर्मेंस से पंडित जवाहर लाल नेहरू इतने इंप्रेस हो गए थे कि उन्होंने जगदीप जाफरी को पर्सनल स्टाफ तक गिफ्ट किया था.

अपने ट्वीट में अजय देवगन ने लिखा- ‘अभी-अभी जगदीप साहब के निधन की दुखद खबर सुनी. उन्हें स्क्रीन पर देखना हमेशा मजेदार रहा. मेरी संवेदनाएं जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ हैं. जगदीप साहब की आत्मा की शांति के लिए दुआएं.’ वहीं फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने लिखा है- ‘सात दशकों तक हम सभी का मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया. काफी दुखद समाचार है. मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है.

READ More...  49 नगर पालिकाओं के लिए मतगणना पूरी, 961 वार्डों पर कांग्रेस की जीत; 737 पर भाजपा का कब्जा

हंसल मेहता ने जगदीप जाफरी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है- ‘मेरी संवेदनाएं जावेद जाफरी और पूरे परिवार के साथ हैं. वह हमेशा से ही एक शानदार और व्यापक मुस्कान के लिए याद किए जाएंगे. मुझे उम्मीद है कि लोगों को उनकी प्रतिभा को देखने के लिए प्रियदर्शन सर की मस्कुराहट नामक फिल्म देखने को मिलेगी. यह मेरे पसंदीदा जगदीप साहब के अभिनय में से एक है.’