मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट को दिया अंतिम रूप, वित्त विभाग अधिकारियों के साथ किया फाइनल

0
232

जयपुर: वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट को अंतिम रूप दे दिया है. इसके साथ ही सीएम आवास पर बजट फाइनल करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों के साथ परम्परागत ग्रुप फोटो भी खिंचवाई. अब सीएम गहलोत कल सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने अधिकारियों के साथ बजट को फाइनल किया. इस दौरान ACS वित्त निरंजन आर्य, शासन सचिव वित्त(बजट) हेमंत गेरा, शासन सचिव वित्त(राजस्व) पृथ्वीराज, विशिष्ट सचिव वित्त सुधीर शर्मा और निदेशक बजट शरद मेहरा मौजूद रहे.

हर वर्ग पर रहेगा फोकस:
इस बार राजस्थान के बजट में युवा बिजनेसमैन, चिकित्सा और शिक्षा पर खास फोकस रहने की संभावना जताई जा रही है. जिसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले युवा बिजनेसमैन और विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ चर्चा भी की थी.  वहीं सीएम गहलोत पहले ही बोल चुके हैं कि राज्य सरकार का प्रयास है कि जन कल्याणकारी बजट तैयार किया जाए. ताकि हर वर्ग तक बजट का लाभ वास्तविक रूप में पहुंच सके.

घोषणाओं से जुड़ी कुछ योजनाएं भी हो सकती है शामिल:
प्रदेश का आर्थिक वातावरण और बेहतर बन सके इसके लिए आगामी बजट में उचित प्रावधान करने का प्रयास किया जाएगा. बजट में पिछड़े जिलों तक विकास पहुंचाने के लिए भी घोषणाएं हो सकती है. साथ ही कांग्रेस की घोषणाओं से जुड़ी कुछ योजनाएं भी शामिल की जा सकती हैं.

READ More...  कोरोना के बढ़ते केस के चलते इन 4 राज्यों का बड़ा फैसला, खत्म की गई छूट, फिर कड़े प्रतिबंध लगाने की तैयारी