बजट सत्र में फूटा सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी,कहा कि इन कालोनियों में 30-40 साल से लोग रह रहे हैं लेकिन इनका आज तक नियमन नहीं किया

0
134

जयपुर: विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत में ही शून्यकाल के दौरान सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने मुख्यमंत्री और स्वायत शासन मंत्री के सामने जयपुर शहर में सीवरेज, नाली समेत दूसरी समस्याओं को सदन में रखा.

विधायक अशोक लाहोटी ने सदन में बताया कि जयपुर शहर में हजारों कॉलोनियां हैं, जिसमें सांगानेर विधानसभा में सबसे ज्यादा क्षेत्र आधारभूत सुविधाओं से वंचित हैं. इनमें वार्ड 35, 36, 37 और 33, 34 में रामपुरा रोड, मालपुरा रोड, शिकारपूरा, मदरामपुरा, बाजली तलाई, कर्षि नगर, टिब्बा, टोल टैक्स, जोतदवाला, बाजनी तलाई, तेजाजी का बाड़ा आदि क्षेत्रों में 350 से अधिक कॉलोनियों में नाली, सीवरेज, सड़क और पीने का पानी नहीं होने से गंभीर समस्या बन रही है.

अवैध कॉलोनियां बताकर विकास नहीं कराया
लाहोटी ने कहा कि इन कालोनियों में 30-40 साल से लोग रह रहे हैं लेकिन इनका आज तक नियमन नहीं किया. जब ये लोग नगर निगम और JDA जाते है तो इन लोगों को अवैध कॉलोनियां बताकर विकास नहीं कराया. वास्तविकता में यह अवैध नहीं, सेल्फमेड कॉलोनियां हैं.

मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित 
विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि इन लोगों से अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है, एक तरफ तो स्मार्ट सिटी और हेरिटेज की बात कर रहे हैं, वहीं, आजादी के 70 साल भी मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित हैं. सरकार को इस गंभीर समस्या की तरफ ध्यान देकर आमजन को राहत देने का काम करना चाहिए.

और क्या बोले लाहोटी
लाहोटी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार शीघ्र नालियां और सीवरेज का विस्तृत प्लान बनाकर इन मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए. यदि केंद्र सरकार से मदद की जरूरत पड़ेगी तो उसके लिए भी हर संभव कोशिश की जाएगी.

READ More...  पार्टी बदलते ही विधायकी खत्म हो जानी चाहिए - अशोक गहलोत