बुजुर्ग मतदाता बने युवाओं के लिए मिसाल, सरपंच चुनाव में हर वोट की कीमत

0
47

सुबह जल्दी वोट का प्रयोग करने के लिए बुजुर्ग मतदाताओ का पोलिंग बूथ पर पहुचने का सिलसिला जारी है। यह मतदाता दूसरे मतदाताओ के लिए प्रेर?

उदयपुर : राजस्थान में पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Rajasthan Panchayat Elections 2020) के दूसरे चरण के मतदान में बुधवार को बुजुर्ग मतदाता (Senior Voter) अपने वोट का अधिकार उपयोग करने में पीछे नहीं है. उदयपुर (Udaipur) जिले के ऋषभदेव ग्राम पंचायत जिले की सबसे बड़ी पंचायतों में शुमार है, ऐसे में यहां सुबह से वोटर्स की कतार लगी हैं. यहां अपने परिजनों के सहारे वोट डालने पहुंच रहे बुजुर्ग मतदाताओं की संख्या भी अधिक है. महिला और पुरुष जिनकी उम्र करीब 70 साल से ज्यादा है और उनसे ठीक से चला भी नहीं जा रहा, वे भी अपने वोट की कीमत पहचानकर वोट डालने पहुंच रहे हैं. ये बुजुर्ग मतदाता अपने गांव के अन्य वोटर्स के लिए प्रेरणा दायक भी हैं जो अभी तक अपने घरों से वोट डालने बाहर नहीं निकले हैं. ये वोटर्स घरों में बैठे मतदाताओं से अपील कर रहे है कि वे बाहर निकले और अपने मत का प्रयोग कर गांव के लिए बेहतर पंच-सरपंच का चुनाव करें

पंचायतीराज चुनाव 2020 के तहत दूसरे चरण का मतदान जारी है. सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया शाम 5 बजे तक चलेगी.इस मतदान में 77 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार इस्तेमाल कर सकेंगे.74 पंचायत समितियों में होने वाले इस चुनाव में मतदाता 15,334 सरपंच उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव पर निगरानी के लिए आयोग ने 25 पर्यवेक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी है.

READ More...  JLF 2020: एक्ट्रेस नंदिता दास ने की CAA की खिलाफत, कहा- सभी को उठानी चाहिए आवाज