CAA: CM रुपाणी बोले- मुसलमानों के पास बसने के लिए 150 देश, हिंदुओं के पास सिर्फ भारत

0
146

गांधीनगर : नागरिकता कानून को लेकर देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नागरिकता कानून को सही ठहराया है. उन्होंने कहा कि मुसलमान दुनिया के 150 इस्लामिक देशों में से किसी को भी चुन सकते हैं, लेकिन हिंदुओं के लिए भारत ही एकमात्र देश है. गुजरात के साबरमती आश्रम के बाहर नागरिकता कानून के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ”जिस समय देश का बंटवारा हुआ था उस समय पाकिस्तान में करीब 22 फीसदी हिंदू थे. अब प्रताड़ना, बलात्कार और उत्पीड़न के कारण जनसंख्या घट गई है. अब वहां मात्र 3 प्रतिशत हिंदू रह गए हैं.”

आगे उन्होंने कहा, ”अब पाकिस्तान में मात्र 3 प्रतिशत हिंदू रह गए हैं. यही कारण है कि वहां से हिंदू पलायन करना चाहते हैं. इस काम में कांग्रेस को हिंदुओं के लिए साथ खड़ा होना चाहिए था तो वह विरोध कर रही है.”

कांग्रेस पर बोला हमला

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, “मुसलमानों के पास बसने के लिए 150 इस्लामिक देश है. हिंदुओं के लिए मात्र एक देश है, वह भारत है. क्या समस्या है अगर वह भारत वापस लौटना चाहते हैं.”

कांग्रेस पर हमला करते हुए सीएम रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता कानून को लेकर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की इच्छाओं का सम्मान नहीं कर रही है.

READ More...  उन्नाव रेप पीड़िता का परिवार अड़ा, CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार