जोधपुर / नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करके लौट रहे लोगों ने बरसाए पत्थर, पुलिस ने खदेड़ा

0
159

जोधपुर : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच शुक्रवार दोपहर जोधपुर में बड़ी संख्या में लोगों ने नई सड़क चौराहे पर एकत्र हो प्रदर्शन किया। शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर लौटते समय प्रदर्शनकारियों ने उत्पात मचाया। एक समूह ने भीतरी शहर में जबरन बाजार बंद करवा दिए। जालोरी गेट पर बेकाबू हुए दूसरे समूह ने पथराव कर दिया। पुलिस ने डंडे बरसा सभी को वहां से खदेड़ दिया। फिलहाल जालोरी गेट चौराहे के समीप स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। एसटीएफ ने मौके पर पहुंच मोर्चा संभाल लिया है।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदर्शन शांतिपूर्वक संपन्न होने से पुलिस प्रशासन सहित आमजन ने राहत महसूस की। लेकिन, यह राहत थोड़ी देर ही कायम रह पाई। वापस लौटती भीड़ ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। जालोरी गेट पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए। इस पर पुलिस ने डंडे बरसाते हुए उग्र भीड़ को खदेड़ दिया। अब एक तरफ प्रदर्शनकारी व दूसरी तरफ पुलिस आमने-सामने डटे हुए है। इससे पूर्व जोधपुर शहर में गुरुवार से विभिन्न संगठनों के नाम से शुक्रवार को नई सड़क चौराहे पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करने के मैसेज चल रहे थे। लेकिन, इस तरह के आयोजन को लेकर कोई संगठन खुलकर सामने नहीं आया।

शुक्रवार दोपहर पश्चात शहर के विभिन्न हिस्सों से अलग-अलग समूह में नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में लोग नई सड़क चौराहे पर एकत्र होना शुरू हो गए। देखते ही देखते वहां पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। एहतियात के तौर पर शहर के सभी प्रमुख चौराहों सहित नई सड़क पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। नई सड़क चौराहे पर दो-तीन वक्ताओं ने संक्षेप में नागरिकता कानून में किए गए संशोधन के खिलाफ अपनी बात रखी। करीब आधा घंटा पश्चात सभी वहां से रवाना हो गए।

READ More...  अलीगढ़ में CAA विरोध: प्रदर्शनकारी 150 लोगों से भराए गए बांड, धरने में हुआ बवाल तो उनकी जिम्मेदारी