CAA Protest: उत्तर प्रदेश में SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क सहित 17 के खिलाफ FIR दर्ज

0
125

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन (Violent Protest) के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार गुरुवार को यहां हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (MP Shafiqur Rahman Barq) और नेता फिरोज खान (Feroz Khan) सहित 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है.

जानकारी के अनुसार दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं. इसमें एक मामला चौधरी सराय पुलिस चौकी पर पथराव और तोड़फोड़ का है. इसमें एसपी सांसद सहित 17 लोग नामजद हैं, जबकि सैकड़ों अज्ञात हैं. वहीं दूसरे मामले में रोडवेज बसों में तोड़फोड़ और आगजनी की एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें सैकड़ों अज्ञात बताए गए हैं. जानकारी के अनुसार अब तक इस संबंध में 30 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के अनुसार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार दबिश दे रही हैं.

sambhal bawal

गुरुवार को संभल में हिंसक प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज बस फूंक दी थी

करीब 2000 लोगों ने ज्ञापन देने के बाद फूंकी बस

पुलिस के अनुसार संभल में जिला संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉक्टर नाजिम के आह्वान पर थाना कोतवाली क्षेत्र में चौधरी सराय में 1500 से 2000 समर्थकों द्वारा ज्ञापन देने के बाद वापस लौटते समय एक बस में आगजनी की गई थी. साथ ही दो बसों पर पथराव किया गया. जिससे बस के शीशे टूटने से चार लोग मामूली रूप से जख्मी हुए थे.

READ More...  राजस्थान सरकार ने दिया स्कूलों को निर्देश, तीन महीने तक नहीं मांगे फीस