चंदौली: नक्सल प्रभावित इलाके में वन विभाग के खिलाफ पोस्टरबाजी

0
16

उत्तर प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले चंदौली में नौगढ़ के चकरघट्टा थाने की सीमा सूचक बोर्ड समेत वन विभाग की औषधि नर्सरी के पास नक्सलियों के नाम पर सफेद कागज पर लाल रंग से लिखे पोस्टर चस्पा करदिए गए हैं. इस पोस्टर से वन विभाग में हड़कंप मच गया है. पोस्टर में ‘वन विभाग को मार भगाओ’ और ‘जंगल में जनता का अधिकार कायम करो’ लिखा हुआ है. आखिर में लाल सलाम लिखा हुआ है. पुलिस को मामले की जानकारी नहीं है, जबकि पोस्टर चिपकने के बाद इलाके में खलबली मची है.

पोस्टर में वन विभाग के खिलाफ बयानबाजी

नक्सल का गढ़ रहे नौगढ़ में एक बार फिर से नक्सलियों के पनपने की आशंका प्रबल हो गई है. चकरघट्टा थाने की सीमा सूचक बोर्ड के अलावा वन विभाग की औषधि नर्सरी के समीप नक्सलियों के नाम पोस्टर चस्पा किए गए हैं. सफेद रंग के पेपर पर लाल रंग से वन विभाग के विरुद्ध एकजुट होने को कहा गया है. वन विभाग द्वारा गरीब जनता का जमीन कब्जा के खिलाफ संगठित होने के लिए संघर्ष करने को कहा गया है.

पोस्टर से चर्चाओं का बाजार गर्म
दूसरे पोस्टर में वन विभाग को मार भगाओ तथा जंगल में जनता का अधिकार कायम करो का नारा लिखा हुआ है. पोस्टर के सबसे नीचे भाकपा माओवादी का नारा भी लगाया गया है. शुक्रवार की सुबह चकरघट्टा थाने की सीमा क्षेत्र बोर्ड और लोक निर्माण विभाग के किलोमीटर 20 के पिलर पर नौगढ़ से जाने वाली धन कुंवारी केसार मार्ग पर बिजली के खंभा सहित जंगल में कई स्थानों पर पोस्टर चिपकाया गया है. इसे लेकर क्षेत्र में काफी चर्चाओं का बाजार गर्म है.

READ More...  सुबह-सुबह घर आए बदमाशों ने दरवाजा खुलवाकर युवक को मारी गोली, मौत

एसपी बोले- शरारती तत्वों का लग रहा काम

पूरे मामले में एसपी चंदौली हेमंत कुटियाल का कहना है कि मामले की जानकारी हुई है. प्रथम दृष्टया  यह मामला शरारती तत्वों का लग रहा मामले की जांच की जा रही है.