जोधपुर से अमित शाह की विपक्ष को चुनौती, CAA पर एक इंच पीछे नहीं हटेंगे, पढ़ें- भाषण की 10 बातें

0
174

जोधपुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जोधपुर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया कि सरकार इस मसले पर एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कुप्रचार किया है. विपक्ष देश काे गुमराह कर रहा, लेकिन सीएए पर सरकार एक इंच पीछे नहीं हटेगी चाहे सारा विपक्ष एकजुट हो जाए. शाह यहां भारतीय जनता पार्टी के जनजागरण अभियान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत मारवाड़ की वीर भूमि को नमन करते हुए की. उन्होंने कहा, ‘मारवाड़ की भूमि दुश्मनों के सामने कभी नहीं झुकी.’ शाह ने मंच से कहा, ‘नागरिकता संशोधित कानून के समर्थन में देश में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है. वोटबैंक की राजनीति करने वाले ही विरोध कर रहे हैं. हम देश की जनता के सामने अपना पक्ष रख रहे हैं. विरोध करने वाली सभी पार्टियों को चुनौती देता हूं, कानून पढ़ा है तो कहीं भी चर्चा करने आ जाएं, कानून में कहीं भी किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं है, विरोध करने वाले दल गुमराह कर रहे हैं.’ शाह ने कहा कि यह कानून किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है यह प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है. 

जोधपुर में अमित शाह के भाषण की 10 खास बातें

♦ धर्म के आधार पर देश का बंटवारा नहीं होना चाहिए था, कांग्रेस पार्टी ने धर्म के आधार पर बंटवारा किया. पाकिस्तान, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक तेजी से घट रहे हैं, प्रताड़ना की पराकाष्ठा के शिकार बने शरणार्थियों की किसी ने चिंता नहीं की.

READ More...  RJS Exam 2018 Results: राजस्थान में इन मुस्लिम बेटियाें की कामयाबी के चर्चे

♦ 56 इंच के सीने वाले आदमी ने दिखाई हिम्मत, शरणार्थियों के मानवाधिकारों की चिंता की. मैं डंके की चोट पर कहता हूं, भारत आए शरणार्थियों के लिए भारत अपना है.
♦ मोदी सरकार वोट बैंक की राजनीति नहीं करती, भारत ने अल्पसंख्यकों को बहुत मान सम्मान से रखा, अफगानिस्तान में तो महज 500 अल्पसंख्यक ही बचे हैं.
♦ कांग्रेस नेताओं के वचन का पालन कांग्रेस ने नहीं किया, लेकिन हम करेंगे.♦ देश में आए विस्थापितों में से 70 फीसदी दलित. सपा और बसपा पर साधा निशाना. नागरिकता संशोधित कानून का विरोध कर दलितों का विरोध कर रहे.

♦ इस कानून के आने के बाद दंगे करवाये गए, विरोध करने वालो को कहना चाहता हूं, इतना आसान नहीं होता लोगों को गुमराह करना.
♦ भाजपा देशव्यापी जनजागरण शुरू कर रही है, 500 सभाएं कर कानून के बारे में बताएंगे.
♦ कांग्रेस को देशहित के मुद्दों का विरोध करने की आदत पड़ गई, ट्रिपल तलाक, अनुच्छेद-370, राम मंदिर, एयर स्ट्राइक का विरोध किया.
♦ वोटबैंक के लिए वीर सावरकर को अपमानित किया.
♦ देश के टुकड़े करने वालो को जेल में डालना चाहिए, टुकड़े-टुकड़े गैंग देश को बांटना चाहता है.

इससे पहले सुबह राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उनका स्वागत किया. प्रदेश में एनआरसी (National Register of Citizens) और सीएए (Citizen Amendment Act) को लेकर कांग्रेस के शांति मार्च और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चौतरफा हमलों के बाद शाह की यह रैली बीजेपी का जवाब रही. शाह की प्रताप नगर स्थित आदर्श विद्या स्कूल में आमसभा में बड़ी संख्या में पाक हिंदू विस्थापित शरणार्थी शामिल हुए.