फिर बारिश की आहट; बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर तथा भरतपुर संभाग में बुधवार को बरसात की चेतावनी

0
234

जयपुर: प्रदेश में बीते 24 घंटों में मौसम साफ रहा। रविवार को दौसा में जरूर घना कोहरा छाया रहा। हालांकि मंगलवार को पुनः पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान के आस-पास एक परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से राज्य मे 10 मार्च से ही कहीं-कहीं हल्की बारिश का दौर शुरू होगा।

इसके प्रभाव से 11 और 12 मार्च के दौरान बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर तथा भरतपुर संभाग में कंही-कंही मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश, बिजली चमकने तथा 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बाहर मार्च को बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर तथा भरतपुर संभाग कंही-कंही ओलावृष्टि भी हो सकती है।

वहीं पिछले सप्ताह चले बारिश और ओलावृष्टि के दौर से राज्य में ठंड लौट आई है। रात के तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। हालांकि बीती रात तापमान में उतार-चढ़ाव रहा। अजमेर में तापमान दो डिग्री की गिरावट के साथ 15.1 से 13.5 डिग्री पर आ गया तो जयपुर में तापमान 12.7 से बढ़कर 14.4 डिग्री पर आ गया। बीती रात माउंट आबू में तापमान 6.4 डिग्री तो सीकर में 10.5 डिग्री रहा। भीलवाड़ा में 11.2 तो वनस्थली में 11.1 डिग्री रहा।

READ More...  पंचायत चुनाव 2020: सरपंच प्रत्याशी के लिए प्रचार करने आए अभिनेता गोविंदा बैरंग लौटे