मौसम ने बदला अपना रूख, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर में बारिश-ओलावृष्टि, जयपुर में छाए बादल

0
190

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) समेत आधा दर्जन से अधिक पश्चिमी जिलाें में सोमवार सुबह बारिश (Rain) और कई स्थानों पर ओलावृष्टि से सर्दी बढ़ गई है. तेज ठंडी हवाओं ने जहां ठिठुरन बढ़ा दी है वहीं इस मौसम (Weather) बारिश से फसलों को होने वाले फायदे के चलते किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जयपुर समेत एक दर्जन जिलों में सोमवार को बारिश की संभावना है. एक दिन पहले प्रदेश में सबसे कम तापमान कोटा में 4.9 सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि चूरू में 6.1 और जयपुर में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

राजस्थान में मौसम पलटा, इन जिलों में हुई बारिश

हनुमानगढ़-
हनुमानगढ़ जिले में तेज बारिश और काले बादलों के चलते सुबह अंधेरा छा गया. तेज मेघगर्जना के साथ बारिश हो रही है. बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं क्यों कि फसलों को जीवनदान मिला है.

बीकानेर-
बीकानेर में भी सुबह से बारिश हो रही है. बारिश के साथ ही सर्दी भी बढ़ गई है.

बाड़मेर-थार नगरी बाड़मेर में भी सोमवार को अचानक मौसम बदला और तेज गर्जना के साथ बारिश हुई. बारिश से सर्दी में इजाफा हुआ है वहीं बारिश से फसलों को फायदे के चलते किसानों में खुशी की लहर है.

श्रीगंगानगर-
श्रीगंगानगर में सुबह बारिश शुरू हुई. आसमानी बिजली की गड़गड़ाहट के साथ शुरू हुई बारिश के बाद फिर से ठंड बढ़ने के आसार हैं.

जैसलमेर-
जैसलमेर में मौसम ने अचानक बदलाव आया और कड़ाके की ठंड में बारिश हुई. बारिश के साथ कई इलाकों में ओलावृष्टि की सूचना है. बारिश ने ठंड का असर बढ़ा दिया है.

READ More...  शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद डोटासरा अब जाएंगे स्कूल, संस्था प्रधानों पर गिर सकती है गाज

जयपुर-
राजधानी के कई इलाकों में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई. सुबह से बादल छाए हुए हैं और सर्दी बढ़ गई है. ठंडी हवाओं ने तापमान गिरा दिया है.