साइकिल पर घर से दफ्तर गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया

0
132

नई दिल्ली. ऑड-इवन सिस्टम लागू होने के पहले दिन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया घर से दफ्तर साइिकल पर गए. उनका कहना है कि मेरे पास इवन नम्बर की गाड़ी नहीं है इसलिए साइकिल से ऑफ़िस जा रहा हूं. ये सिस्टम हम सब पर लागू है इसलिए मैं भी पालन कर रहा हूं. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आज पहले दिन करीब 15 लाख वाहन सड़क पर नहीं उतरे हैं.

साइिकल पर घर से दफ्तर जाते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऑड-इवन जनता के साथ-साथ हम सब पर लागू है. दिल्ली के सीएम भी इस सिस्टम का पालन कर रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली के सभी मंत्री भी इसका पालन कर रहे हैं.

मैं जनता से अपील करूँगा की इस योजना में अच्छे से सहयोग करें. मैं ये नहीं कह रहा इस से पराली का धुआँ कम हो जाएगा, लेकिन अगर गाड़ियों का धुंआ थोड़ा भी कम करने में सहयोग कर हालात को बेहतर कर सकते हैं तो हमें बढ़-चढ़ कर इस नियम का पालन करना चाहिए.

मनीष सिसौदिया ने कहा कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने प्रदूषण पर तीन मीटिंग आयोजित की थीं. लेकिन तीनों ही मीटिंग बिना किसी कारण के कैंसिल कर दी गईं. पराली पर अगर केंद्रीय मंत्री राज्यों के मंत्री से बात करते तो इतनी परेशानी नहीं होती. इस परेशानी को सुलझाया जा सकता था. लेकिन वहाँ से ऐसा कुछ हुआ नहीं हुआ. जेनरेटर बंद है, कन्स्ट्रक्शन का काम बंद है. इतना करने के बाद भी ऐसे हालात में विपक्ष का साथ नहीं है.

READ More...  स्कूल व्यख्याता भर्ती परीक्षा:  दो से ढाई लाख अभ्यर्थियों के पक्ष में फैसला आज होने की उम्मीद