सीएम उद्धव ठाकरे बोले- कोई सबूत है तो हमारे पास लाएं, होगी पूरी जांच सुशांत सिंह राजपूत केस की

0
10

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग हर दिन जोर पकड़ती जा रही है. शुक्रवार को लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि केवल केंद्रीय एजेंसी ही इस मामले में इंसाफ कर सकती है.

मुंबई. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है. एक ओर जहां सुशांत के फैन्स महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस पर सवालिया निशाना लगा रहे हैं तो वहीं राजनीतिक दल और उसके नेता शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकास अघाड़ी सरकार से मांग कर रहे हैं कि मामले की CBI जांच कराई जाए.

इन सबके बीच शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई पुलिस अक्षम नहीं है. यदि किसी के पास कोई सबूत है तो वो  हमारे पास ला सकते हैं और हम आरोपियों से पूछताछ करेंगे और दोषी पाए जाने पर सजा देंगे. इस मामले को महाराष्ट्र और बिहार के बीच विवाद पैदा करने के बहाने के रूप में इस्तेमाल न करें.’ सीएम ने कहा कि ‘इस मामले में राजनीति करना सबसे गलत काम है.’

ठाकरे ने विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस की यह कहते हुए आलोचना की कि उन्होंने पांच साल तक राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा देने के बावजूद मुंबई पुलिस की क्षमता पर संदेह किया. ‘  सीएम ने कहा कि ‘राज्य पुलिस और मुंबई पुलिस कोविड-19 महामारी से लड़ रहे हैं. वे कोरोना योद्धा हैं और उन पर भरोसा नहीं करना उनका लिए अपमान है.  मैं सभी सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसकों को बताना चाहूंगा कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा करना चाहिए और जो भी जानकारी आपके पास है वो पुलिस को दें.’ उन्होंने कहा कि लोगों को मुंबई पुलिस द्वारा इस हाई-प्रोफाइल मामले में की जा रही मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा करना चाहिए.

READ More...  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत और अमेरिका के बिच अभी नहीं होगी बड़ी कोईडील

ईडी ने रिया के खिलाफ मामला दर्ज किया, अभिनेत्री ने कहा ‘सत्यमेव जयते’

दूसरी ओर इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को अभिनेत्री और उनके परिवार के खिलाफ बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन का एक मामला दर्ज कर लिया है.

बिहार पुलिस की इस प्राथमिकी में राजपूत के पिता ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. इस बीच 28 वर्षीय रिया ने उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा ‘सत्यमेव जयते’.

उन्होंने अपने वकीलों के माध्यम से जारी वीडियो वक्तव्य में कहा कि उन्हें भगवान पर और कानून पर भरोसा है. राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग दिन प्रतिदिन जोर पकड़ती जा रही है. शुक्रवार को लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि केवल केंद्रीय एजेंसी ही इस मामले में इंसाफ कर सकती है.