कांग्रेस नहीं मनाएगी सचिन पायलट को! आये सामने नाम समर्थक विधायकों के

0
64

राजस्थान में सियासी संकट:BJP में नहीं होंगे शामिल,सचिन पायलट बना सकते हैं कांग्रेस प्रगतिशील पार्टी, 

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में अंदरुनी कलह के बीच उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को पार्टी से बगावत के संकेत देते हुए दावा किया कि उनके साथ 30 से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है.

नई दिल्ली. राजस्थान का सियासी संकट अब रोचक मोड़ ले रहा है. पहले सूत्रों ने दावा किया था सचिन पायलट के पास कई विधायकों का समर्थन है और वह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. अब सचिन पायलट ने बीजेपी में शामिल होने की तमाम अटकलों पर प्रतिक्रिया दी है. सूत्रों के मुताबिक, पायलट ने साफ कर दिया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, ऐसी चर्चा है कि पायलट कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी बना सकते हैं, जिसका नाम ‘प्रगतिशील कांग्रेस’ हो सकता है.

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में अंदरुनी कलह के बीच उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को पार्टी से बगावत के संकेत देते हुए दावा किया कि उनके साथ 30 से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है. हालांकि, पायलट के दावे के उलट कांग्रेस ने कहा है कि गहलोत सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी. पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को विधायक दल की बैठक में यह स्पष्ट हो जाएगा कि कांग्रेस की सरकार बहुमत में है.

पूरे मामले पर सीएम गहलोत ने रविवार रात 9 बजे विधायकों के साथ बैठक की. इसके बाद गहलोत समर्थक विधायक ने दावा किया कि हमारे जितने विधायक जाएंगे, उससे ज्यादा विधायक हम बीजेपी से ले आएंगे. राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा- पायलट से बात करने की कोशिश की, मैसेज भी किया, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. वे पार्टी से ऊपर नहीं हैं.

READ More...  Rajasthan: आयोग कभी भी कर सकता है 3878 ग्राम पंचायतों के चुनावों की घोषणा, तैयारियां हुई पूरी