कोरोना को लेकर गहलोत सरकार गंभीर, 15 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करेंगे लोगो को जागरूक

0
25

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कोरोना हालातों की समीक्षा की. सीएम गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों से फीडबैक लिया और मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की तरह व्यवहार करते हुए हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना करने पर ही संक्रमण रुकेगा. अस्पतालों में सुविधाओं में कोई कमी नहीं आने देंगे. ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के बारे में चिकित्सकों को प्रशिक्षित किया जाए. मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के साथ आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. जिला स्तर के अस्पताल में और कोविड मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सालयों के चिकित्सकों को ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के बारे में ट्रेनिंग दी जाए. अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत लेकर आने वाले मरीज को आते ही व्हीलचेयर उपलब्ध हो. ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या बढ़ाई जाए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 15 सितंबर को विशेषज्ञ चिकित्सक आमजन से रूबरू होंगे. सुबह 11:30 बजे विशेषज्ञ चिकित्सक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे. जनप्रतिनिधियों और विभिन्न दलों के नेताओं से भी चर्चा कर समारोह आयोजन नहीं करने और भीड़ इकट्ठी नहीं करने के बारे में अपील की जाएगी.

READ More...  दिल्ली-NCR और राजस्थान में बारिश और ओले गिरने से ठंड बढ़ी , किसानों की फसलें हुई चौपट