राजस्थान में कोरोना से तीसरी मौत, अलवर के बुजुर्ग ने SMS अस्पताल में तोड़ा दम

0
303

जयपुर : राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) एक और मरीज की गुरुवार को मौत हो गई. कोरोना से प्रदेश में यह तीसरी मौत (Third death) है. इससे पहले भीलवाड़ा में कोरोना से 2 मरीजों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केस तेजी से सामने आ रहे हैं. राजस्थान में अब तक 111 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं.

ब्रेन स्ट्रोक और पैरालिसिस समेत अन्य रोगों से भी ग्रसित था
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को मौत का शिकार हुआ कोरोना पॉजिटिव मरीज अलवर से था. 85 वर्षीय इस कोरोना पॉजिटिव का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था. चिकित्सकों के अनुसार यह मरीज ब्रेन स्ट्रोक और पैरालिसिस समेत अन्य रोगों से भी ग्रसित था. इससे पहले प्रदेश में भीलवाड़ा में 73 वर्षीय और 60 वर्षीय 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

जयपुर में अब 41 पॉजिटिव मरीज

प्रदेश में फिलहाल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 129 हैं. इनमें से 9 नए पॉजिटिव मरीज गुरुवार को सामने आए हैं. इन 9 पॉजिटिव केस में से 7 जयपुर के रामगंज से हैं. वहीं 1 जोधपुर से और 1 झुंझुनूं से है. जयपुर में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है. उसके बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज भीलवाड़ा में हैं. वहां मरीजों की संख्या 26 है.

राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की यह है स्थिति
इसके अलावा झुंझुनूं और जोधपुर में 9-9, चूरू में 8, अजमेर में 5, टोंक में 4, डूंगरपुर में 3, अलवर और प्रतापगढ़ में 2-2, सीकर व पाली में 1-1 पॉजिटिव मरीज हैं. इन सबको मिलाकर राजस्थान में कुल 111 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. इनके अलावा ईरान से एयर लिफ्ट करके राजस्थान के जोधपुर और जैसलमेर लाए गए भारतीयों में से भी 18 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये दोनों संख्या मिलाकर राजस्थान में कुल 129 पॉजिटिव हैं. राजस्थान के 111 पॉजिटिव में से 21 की मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. इनमें से 11 मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज पर किया जा चुका है.

READ More...  PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप पर बैन, चीन के खिलाफ भारत का बड़ा एक्शन