कोरोना : राजस्‍थान में 3 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव, पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू

0
186

जयपुर : कोरोना (Corona) वायरस देश भर में तेजी से अपने पैर पसार रहा है. अब राजस्‍थान में तीन लोग कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी है. जानकारी के अनुसार तीन लोग जो पॉजिटिव पाए गए हैं वे एक ही परिवार के हैं और ये परिवार झुंझुनू में रहता है जो 8 मार्च को ही इटली से लौटा है. इनमें कोरोना के लक्षण मिलने के बाद जांच के लिए सैंपल मंगलवार को जयपुर भेजे गए थे, जो गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए.

एक किलोमीटर तक लगाया कर्फ्यू
तीनों व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्‍हें झुंझूनु से जयपुर आया गया है. इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं इस परिवार के घर की एक किलोमीटर की परिधि में कर्फ्यू लगा दिया गया है. लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है. वहीं पीड़ित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है.

पूरे प्रदेश में धारा 144
वहीं कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आपात बैठक बुलाई. इस बैठक के दौरान पूरे सूबे में धारा 144 लगाने का निर्णय लिया गया. इस दौरान पूरे प्रदेश में किसी भी जगह 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक रहेगी.

श्रीनाथजी के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंद्ध

राजस्थान के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल राजसमन्द जिले के नाथद्वारा के भगवान श्रीनाथजी के मंदिर में कोरोना वायरस  के चलते भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंद्ध लगा दिया गया है. श्रीनाथजी का यह मंदिर पुष्टिमार्गीय मत की प्रधान पीठ भी हैं. यहां हर दिन हजारों की संख्या में श्रृद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. मंदिर में श्रृद्धालुओं के लिए आठ दर्शन होते हैं पहली बार यहां 8 में से 4 दर्शनों में भक्तों का प्रवेश रोका गया है.

READ More...  मुंबई के डांस ग्रुप ने अमेरिका में किआ भारत का नाम रोशन, मचाया तहलका, जीता America's Got Talent 2

बता दें, श्रीनाथजी मंदिर में प्रतिदिन मंगला, श्रृंगार, ग्वाल, राजभोग, आरती, उत्थापन, भोग और शयन के दर्शन होते हैं, लेकिन एक साथ ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होने से रोकने के लिए मंदिर प्रबंधन ने इस तरह का निर्णय लिया.