कोरोना से चौथी मौत, पंजाब में COVID-19 से संक्रमित शख्स ने तोड़ा दम

0
101

पंजाब के नवांशहर जिले के एक अस्पताल में जान गंवाने वाला 72 वर्षीय शख्स कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाया गया. वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि यह शख्स दो हफ्ते पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था और सीने में बहुत तेज दर्द उठने के बाद अस्पताल में भर्ती हुआ था. स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के निदेशक जगत राम ने बताया कि मृतक मधुमेह (डॉयबिटीज) एवं उच्च रक्तचाप (हाई ब्लडप्रेशर) से भी पीड़ित था और जांच के लिए भेजे गए उसके नमूनों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. बुधवार को बांगा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसकी मौत हो गई थी.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसकी मौत के सही-सही कारण की पुष्टि नहीं की है और न ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई जानकारी मिल सकी है. जिले के सिविल सर्जन प्रसाद भाटिया ने बताया कि यह शख्स सात मार्च को इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था.

बुधवार की रात आई रिपोर्ट
भाटिया ने बताया कि बांगा निवासी बुधवार को सीने में तेज दर्द की शिकायत के साथ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुआ और तुरंत ही बेहोश हो गया. उसी दिन बाद में उसकी मौत हो गई. पीजीआईएमईआर के निदेशक जगत राम ने बताया, “ नवांशहर का 72 वर्षीय शख्स जांच में संक्रमित पाया गया.” साथ ही उन्होंने बताया कि रिपोर्ट बुधवार की रात आई.

राज्य के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अनुराग अग्रवाल ने पुष्टि की कि बांगा निवासी जांच में संक्रमित पाया गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों से 18 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बृहस्पतिवार को 169 पर पहुंच गई. पंजाब में इससे पहले एक और मामले की पुष्टि हुई थी.

READ More...  लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन किया रद्द