Coronavirus: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षाएं स्थगित

0
242

जयपुर : कोरोना वायरस (Coronavirus) से मुकाबला करने में जुटी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार ने आगामी आदेश तक प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. सरकार की ओर से कहा गया है जिन लोगों को आइसोलेशन (Isolation) में रहने की सलाह दी गई है, उन्हें सख्त निगरानी (Strict monitoring) में रखा जाना चाहिए. ऐसे लोगों को बाहर जाने या दूसरों से मिलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. क्योंकि अन्य लोगों के संक्रमित होने का भी जोखिम है. सीएम गहलोत ने अपील करते हुए कहा कि COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए भागीदारी निभाएं.

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1240579272961437697

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर देश के कई अन्य राज्यों ने भी व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बिहार, यूपी, एमपी और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने आम लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. अधिकतर राज्यों में इस वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, जिम, नाइट क्लब और स्पा समेत अन्य सार्वजनिक जगहों पर पाबंदियां लगा दी गई हैं. कोरोना के असर के मद्देनजर यूपी सरकार ने 2 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है. साथ ही परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं. बिहार में भी स्कूल-कॉलेज और कई विश्वविद्यालयों को वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बंद किया गया है.
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को सचेत रहने की अपील की है. साथ ही बीते दिनों इस संबंध में हुई हाईलेवल मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति देने पर पाबंदी लगा दी गई है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

READ More...  अटल स्मारक पहुंचकर राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी’ को श्रद्धांजलि