कोरोना वायरस: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने ली पुलिस की मदद, चीन से आए पर्यटकों की मांगी सूची

0
74

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस को लेकर अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पुलिस की मदद लेगा. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने डीजीपी भूपेन्द्र यादव को पत्र लिखकर कहा है कि सभी जिलों में पुलिस अधीक्षक 15 जनवरी के बाद होटलों में आने वाले विदेशी पर्यटकों में से चीन से आए पर्यटकों को चिन्हित कर संबंधित जिले के सीएमएचओ को सूची सौंपे, ताकि इससे संदिग्ध कोरोना वायरस रोगी को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके.

केरल के पॉजिटिव पाए गए मरीज के साथ दो यात्री राजस्थान पहुंचे

एसीएस रोहित कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में बताया गया कि एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चोमू निवासी संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं केरल के पॉजिटिव पाए गए मरीज के साथ फ्लाइट में यात्रा करने वाले दो यात्री राजस्थान में भी पहुंचे हैं. इनमें उदयपुर में चीन निवासी एक महिला यात्री और एक अन्य यात्री भरतपुर का रहने वाला है.

दोनों यात्रियों को उदयपुर में रोका गया

राज्य सरकार का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतते हुए दोनों यात्रियों को उदयपुर में ही रोक दिया है. इन दोनों को आरएनटी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिए गए जांच के सैंपल को पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजा गया है.

चीन से आए यात्री खुद आगे आकर करा रहे अपनी जांच

वहीं, चीन से आए यात्री खुद भी कोरोना वायरस के डर से अब मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पहुंचकर अपनी जांच करवा रहे हैं. उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में भी 3 यात्रियों ने खुद ही संपर्क किया, वहीं बीकानेर में पीबीएम अस्पताल में भी चीन से आए यात्री ने खुद से संपर्क किया है

READ More...  कंवला में कर्ज में डूबे किसान का शव बबूल से मिला लटका