Rajasthan में कोरोना वायरस की समीक्षा, Rajasthan में एयरपोर्ट पर होगा थर्मल स्कैनर का इस्तेमाल!

0
125

जयपुर: राजस्थान में चीन से लौटे 18 यात्रियों के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की आशंका के बीच एक संदिग्ध के राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सरकार ने सभी संदिग्धों को निगरानी में रखने के आदेश के बाद मंगलवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) रोहित कुमार सिंह ने पूरे मामले की समीक्षा की. उन्होंने चीन से लौटे संदिग्ध यात्रियों के साथ एसएमएस अस्पताल में भर्ती व्यक्ति और कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा अधिकारियों से तमाम जानकारी ली. उन्होंने समीक्षा के बाद कोरोना वायरस से बचाव, नियंत्रण और जांच-उपचार समेत आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए. एसीएस सिंह ने एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर के इस्तेमाल के भी निर्देश दिए हैं.

सभी संदिग्धों की 28 दिन तक निरंतर होगी स्क्रीनिंग

चिकित्सा विभाग के अनुसार चीन से लौटे यात्रियों की निर्धारित 28 दिनों तक निरन्तर स्क्रीनिंग होगी. साथ ही एसीएस के निर्देशानुसार कोरोना वायरस से बचाव, नियंत्रण, जांच एवं उपचार सहित आमजन को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाने पर विचार किया जा रहा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एहतियात बरतने की कही बात

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा जारी किए गए एहतियात को यूएन द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और एशिया के सभी लोगों से एहतियात बरतने को कहा है.

 

READ More...  Ayodhya Verdict: अयोध्या मामले में फैसला आज, CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील