Corona Virus: चीन में फंसा अलवर का पीयूष, पीएम मोदी से मदद की लगाई गुहार

0
224

अलवर: चीन में कारोना वायरस फैलने के बाद वहां रह रहे भारतीयों को भारतीय सरकार वापस ला रही है. अलवर के प्रेमनगर निवासी पीयूष शर्मा चीन के शिनजियांग में MBBS की पढ़ाई कर रहा है और वहीं फंसा हुआ है.

वहां से पीयूष ने वीडियो कॉल के जरिये परिजनों से बात की और उन्हें कोई फ्लाइट की सुविधा नहीं मिलने की जानकारी दी. इसके बाद से परिजन भी काफी चिंतित हैं. पीयूष का वीडियो भी वायरल भी हुआ है, जिसमें वह अपने एक साथी के साथ प्रधानमंत्री मोदी जी से निकालने की गुहार कर रहे हैं

आपको बता दे कि मोदी सरकार चीन के वुहान में फंसे 647 भारतीयों को वापस लेकर आई है. इन लोगों को हरियाणा के मानेसर में बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. इस बीच भारत में कारोना वायरस से पीड़ित एक और मरीज सामने आया है. ये मरीज भी केरल का ही है.

चीन के वुहान से रविवार को 323 भारतीय छात्र देश वापस लौट आए. अब तक कुल 647 भारतीय चीन से वापस लौटे हैं. वतन वापसी पर भारतीय छात्र मोदी सरकार को दिल से बधाई दे रहे हैं.

चीन से लौटे सभी भारतीयों को अगले 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा, जिसके लिए सेना और आईटीबीपी की तरफ से दो कैंप बनाए गये हैं.

पहला कैंप मानेसर और दूसरा चावला में बना है, जिसमें सभी यात्रियों को रखा गया है. इस दौरान इस पूरे क्षेत्र को संवेदनशील घोषित किया गया है. वहां डॉक्टरों के अलावा कोई नहीं आ सकता. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि संक्रमण को दूसरों में फैलने से रोका जा सके.

READ More...  फ्लोर टेस्ट 26 मार्च तक टला, शर्तें लागू*: शिवराज बोले- कमलनाथ रणछोड़दास हैं, उनकी सरकार को कोरोना भी नहीं बचा सकता

भारत में कारोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2 पहुंच चुकी है. कोरोना वायरस के दोनों मरीज केरल से ही हैं. दोनों मरीज कुछ दिन पहले ही चीन से वापस लौटे थे.