तीन अस्पतालों में घूम आया पॉजिटिव मरीज, अब डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ संदेह के घेरे में

0
285

जयपुर: दुबई से लौटे कोरोना पीड़ित बुजुर्ग व्यक्ति ने तीन अस्पतालों के डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, मरीज-परिजन और सैंकड़ों लोगों की जान सांसत में ला दी है। भले ही चिकित्सा विभाग इनकी स्क्रीनिंग कर रहा है लेकिन रिपोर्ट निगेटिव नहीं आने तक उनका परेशान होना तय है। यहां तक कि रिपोर्ट निगेटिव आने के कई दिन बाद तक भी वे इसी संशय में रहेंगे कि कहीं बाद में कोई लक्षण नहीं आ जाए। यदि किसी व्यक्ति या स्टाफ को जुकाम-बुखार भी होता है तो उसकी जांच कराया जाना तय है। ऐसे में न केवल ये लोग बल्कि उनके परिजन और उनसे जुड़े सभी लोग संदेह के घेरे में भी आ गए हैं।

मोहल्ले के दर्जनों लोग और बच्चे भी आए संपर्क में 
इन बुजुर्ग के 28 फरवरी को घर आने के बाद दर्जनों लोग मिलने के लिए आए और कई बच्चे इनके साथ खेले और संपर्क में आए। हालांकि इन सभी की स्क्रीनिंग की जा रही है लेकिन खतरा टला नहीं है। यदि सैंकडों लोगों में से किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है तो आमजन सहित चिकित्सा विभाग की मुसीबत बढ़ना तय है।

तीनों अस्पतालों में तीन और चार मार्च को गया, अब स्क्रीनिंग शुरू 
वहीं फोर्टिस, इर्टनल और सीके बिरला हॉस्पिटल में स्टाफ एक-दूसरे से कतराता नजर आया। सुबह से ही स्क्रीनिंग का काम शुरू हो गया और चलता रहा। मालूम हो कि बुजुर्ग तीन और चार मार्च को इन तीनों अस्पतालों में दिखाने गए थे। इसके बाद एसएमएस अस्पताल गए थे।

तीन किलोमीटर का क्षेत्र आया संदेह के घेरे में, वहां भी स्क्रीनिंग की गई 
बुजुर्ग के घर के आसपास का एरिया भी संदेह के घेरे में आ गया है। यहां भी वायरस नहीं होने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में यहां भी स्क्रीनिंग की जा रही है। एसीएस, मेडिकल राेहित कुमार सिंह ने कहा कि- पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के निवास के आसपास के 3 किलोमीटर क्षेत्र में भी स्क्रीनिंग की गई है।

READ More...  अशोक गहलोत - सचिन पायलट से नहीं हो रही है कोई बातचीत, पिछले डेढ़ साल से

स्पाइस जेट की दुबई फ्लाइट के लिए अलर्ट! पेसेंजर्स की सूची ली
दुबई से 28 फरवरी को जयपुर आई फ्लाइट के पेसेंजर्स के लिए भी अलर्ट किया गया है। एसीएस, मेडिकल के निर्देश पर फ्लाइट के पेसेंजर्स की सूची ली गई है और सभी की स्क्रीनिंग शुरू की गई है। साथ ही फ्लाइट के सभी पैसेंजर्स को पास के किसी भी अस्पताल में संपर्क करने के निर्देश दिए गए हैं।

इधर, सीएमएचओ ने सर्वे के लिए निगम से मांगे 60 कर्मी
कोरोना वायरस को लेकर सीएमएचओ प्रथम ने नगर निगम से 60 कर्मचारी मांगे है। इन कर्मचारियों से घर-घर सर्वे में सहयोग लिया जाएगा। कोरोना वायरस के संबंध में बुधवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अध्यक्षता में मीटिंग हुई । आदर्श नगर क्षेत्र स्थित 20 दुकान के पास कोरोना का संदिग्ध मरीज पाया गया था।