कोरोना वायरस के राजस्थान में 17 पॉजिटिव मरीज, जनता कर्फ्यू में मेट्रो, मिनी बस और ऑटो रहेंगे बंद

0
331

जयपुर: कोराेना वायरस भी राजस्थान में अपना पैर पसारता ही जा रहा है। राजस्थान में पांच और मरीज मिलने के बाद अब 17 मरीज पॉजिटिव हो गए हैं। इसमें इटालवी दंपत्ति शामिल नहीं है, जो कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही जनता कर्फ्यू के दिन रविवार काे शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बाधित रहेगा। मेट्राे के साथ ओला-उबर, मिनी बसें और ऑटाे रिक्शाओं का संचालन नहीं हाेगा। इस दिन करीब 20 हजार ऑटाे रिक्शा नहीं चलेंगे। करीब 10 हजार आलाे-उबर टैक्सियों का संचालन नहीं हाेगा।

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के पांच और नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 17 हो गई है। कोरोना वायरस से ठीक हुए इन 3 लोगों में 69 वर्षीय इटालवी पर्यटक भी शामिल हैं।

रघु शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक का कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाना एक गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि जब एक चिकित्सक कोविड—19 का पॉजिटिव पाया गया तो वायरस के समाज में फैलने की स्थिति खतरनाक है। शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा में कर्फ्यू लागू किया गया है और सीमाओं को सील कर दिया गया है।

आपको बताते जाए कि गुरुवार देर रात को एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इटालवी पर्यटक दिल और फेफड़े का मरीज था और उसे सवाईमानसिंह चिकित्सालय से कोरोना वायरस संक्रमण ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई थी।

READ More...  COVID-19: राजस्थान में तब्‍लीगी जमात के 6 और पॉजिटिव केस आए सामने, कोटा में वृद्ध की मौत