COVID-19: जोधपुर में कोरोना वायरस ने डाला पड़ाव, 80 नए केस और एक की मौत

0
69

जोधपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर के बाद कोविड-19  ने जोधपुर में पड़ाव डाल दिया है. शुक्रवार को भी शहर में 80 नए कोरोना संक्रमित मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. जोधपुर शहर के 50 और दिल्ली से आए बीएसएफ के 30 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 842 हो गई. वहीं एक ओर मौत के साथ मौत का आंकड़ा भी 15 पहुंच गया है. जोधपुर शहर में कोरोना वायरस ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है.

संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 842 पहुंचा
जोधपुर सीएमएचओ कार्यलय से जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को 80 नए कोरोना मरीज संक्रमित पाए गए हैं. डॉ. एस. एन. मेडिकल कॉलेज से 34, एम्स अस्पताल से 46 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस लिहाज से शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 842 पहुंच गया है.

जोधपुर का भीतरी शहर बन रहा डेंजर जोन
शुक्रवार को जारी जोधपुर की रिपोर्ट से भी स्पष्ट है कि भीतरी शहर से ही ज्यादातर मरीज कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. भीतरी शहर के उदयमंदिर, नागौरी गेट सोजती गेट के साथ आधा दर्जन इलाकों में कोरोना संक्रमण का रेड जोन बना हुआ है.

23 कोरोना संक्रमित मरीजों ने जीती जंग
जोधपुर में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है तो दूसरी ओर धरती के भगवान डॉक्टरों की मेहनत भी रंग ला रही है. शहर के मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार को 23 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से जंग जीत ली है. अस्पताल प्रसासन ने 23 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया है.

READ More...  राजस्थान कोरोना की जांच में यूपी-हरियाणा समेत सभी पड़ोसी राज्यों की मदद करेगा राजस्थान, बना ये खास प्लान

मृतकों का आंकड़ा 100 पहुंचा
राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है. राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 26 नए मामले सामने आए हैं, ये मामले पिछले 12 घंटे में सामने आए हैं. इससे राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,453 हो गई है. शुक्रवार को अजमेर में एक मौत दर्ज की गई है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.